Friday, September 20, 2024

बिहार: यूट्यूबर मनीष कश्यप से आज होगी पूछताछ, EOU को मिली है एक दिन की रिमांड

पटना। तमिलनाडु में बिहारी श्रमिकों पर हमले का फेक वीडियो प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार यूट्यूबर मनीष कश्यप को बुधवार को बिहार पुलिस की ईओयू यानी कि आर्थिक अपराध इकाई पूछताछ करेगी। इसे लेकर कोर्ट ने ईओयू की रिमांड अर्जी मंजूर कर ली है। हालांकि ईओयू की तरफ से सात दिनों की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने एक दिन की रिमांड मंजूर की है। जानकारी के मुताबिक मनीष कश्यप से इस दौरान तमिलनाडु पुलिस भी पूछताछ करेगी।

फिर से कोर्ट जायेगी ईओयू

बताया जा रहा है कि ईओयू मनीष कश्यप की रिमांड अवधि बढ़ाने के लिए फिर से कोर्ट में अर्जी देगी। दरअसल ईओयू के पास सवालों की लंबी सूची है और उसका जवाब ढूंढने में वक़्त लगेगा। इसके अलावा ईओयू फर्जी वीडियो शेयर करने के उद्देश्य से लेकर पूरी साजिश में शामिल नेटवर्क के बारे में जानकारी इक्कठा करेगी। वित्तीय लेन-देन को लेकर भी सवाल पूछे जाएंगे।

कोचिंग संस्थानों से भी होगी पूछताछ

मालूम हो कि मनीष कश्यप और यूट्यूब चैनल से जुड़े खातों की जांच के बाद ईओयू ने आधा दर्जन कोचिंग संस्थानों को भी नोटिस जारी किया है। इन कोचिंग संस्थानों और मनीष कश्यप के बीच पैसों के लेन-देन के साक्ष्य मिले हैं। इन कोचिंग संस्थानों में प्रतियोगी परीक्षा कराने वाले कई प्रसिद्ध नाम शामिल हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news