Saturday, October 26, 2024

Storm: बिहार में दिखा चक्रवाती तूफ़ान ‘दाना’ का असर, भारी बारिश से बेहाल हुई लोगों की जिंदगी

पटना। बिहार के ज्यादातर जिलों में दाना तूफान का प्रभाव देखने को मिल रहा है। कटिहार जिले में तूफान का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। कटिहार जिले में सुबह से बारिश हो रही है। जिस वजह से जिले में ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का प्रभाव रात तक देखने को मिल सकता है।

जलजमाव की समस्या

वहीं सुबह के समय इलाके में हल्की बूंदाबांदी हुई। यह बूंदाबांदी सुबह 9 बजे तक जारी रही। 9 बजे के बाद ही बारिश तेज हो गई। जिससे लोगों को ठंड लगने लगी। तेज बारिश के कारण सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम हो गई। बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक जल्दी ही मौसम में परिवर्तन देखने को मिल सकता है। जिससे मौसम में सुनहरी धूप खिलेगी और लोगों को राहत का एहसास होगा। बारिश के कारण कटिहार शहर के कई इलाकों में जल जमाव हुआ है।

कई इलाकों में भरा पानी

शहर के गामी टोला, मंगलबाजार, बाटा चौक, दुर्गास्थान रोड और न्यू मार्केट जैसी जगहों पर जलजमाव हो गया है। जिससे लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। नगर निगम प्रशासन बारिश के समाप्त होने का इंतजार कर रही है। बारिश के रुकने के बाद ही जलजमाव की समस्या का कुछ किया जा सकता है। बारिश रुकने बाद ही जलजमाव की समस्यया से निजात पाया जा सकता है। जिन इलाकों में ज्यादा पानी भरा है वहां पर मोटर की मदद से पानी को बाहर निकाला जा रहा है। इस दिशा में काम किया जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news