Friday, October 25, 2024

Cyclone Dana: तूफान ‘दाना’ के कारण बिहार में अलर्ट, इन इलाकों में मौसम बिगड़ने के आसार

पटना: दिवाली से पहले बिहार का मौसम बदल रहा है. इसका मुख्य कारण पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटों से उठने वाला चक्रवाती तूफान ‘दाना’ है। शुक्रवार, 25 अक्टूबर सुबह ताजा अपडेट के मुताबिक, ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान ‘दाना’ जारी है.

तूफान की स्पीड 100 से 110 km/hr

आईएमडी ने पहले ही अनुमान लगाया है कि तूफान की गति 100 से 110 किलोमीटर प्रति घंटे के बीच होगी, जबकि झोंकों के साथ यह 120 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है. इस तूफान का असर बिहार में भी दिख रहा है.

इन जिलों में आज बारिश के आसार

पटना मौसम विभाग के मुताबिक, आज शुक्रवार को बिहार के कई जिलों में बारिश की संभावना है. अररिया, कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया और भागलपुर में भारी बारिश के आसार हैं. इसके अलावा मुंगेर, बांका, जमुई, लखीसराय पटना, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, बेगुसराय, गया और जहानाबाद में मध्यम से हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है.

आज कई जिलों में तूफान और बारिश की संभावना

पटना आईएमडी के मुताबिक, आज राज्य के दक्षिणी क्षेत्र के अधिकांश जिलों में बारिश और आंधी-तूफान की संभावना है. इसके साथ ही 10 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, जबकि कुछ जगहों पर 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान चलने की भी आशंका है. हालांकि, इसका असर शुक्रवार, 25 अक्टूबर की सुबह से ही दिख रहा है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news