Tuesday, October 22, 2024

रामगढ़ सीट पर सुशील कुशवाहा को जनसुराज ने दिया मौका, कभी हुआ करते थे बीजेपी के दिग्गज नेता

पटना: बिहार में चार सीटों पर उपचुनाव होने हैं. जन सुराज पार्टी भी इस चुनाव में जोर-शोर से लगी हुई है. पार्टी ने रामगढ़ सीट से सुशील कुशवाहा को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है. आज 22 अक्टूबर मंगलवार को जन सुराज के कार्यकारी अध्यक्ष मनोज भारती ने कैमूर में इसकी घोषणा की है. सुशील कुशवाहा एक जमीनी कार्यकर्ता हैं. उन्होंने राजनीति का सफर बीजेपी से शुरू की.

सुशील कुशवाहा बसपा से लड़े आमचुनाव

सुशील कुशवाहा ने 2019 का लोकसभा चुनाव बसपा के टिकट पर लड़ा था. उन्हें 80 हजार वोट मिले. वह बसपा के प्रदेश महासचिव भी रह चुके हैं। अब प्रशांत किशोर की पार्टी ने उपचुनाव में रामगढ़ सीट से सुशील कुशवाहा को चुनावी मैदान में उतारने का ऐलान किया है. इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए पांच नामों का चयन किया गया. इसमें विनायक प्रसाद जयसवाल, शमीम अहमद, आनंद सिंह, सुशील कुशवाहा और रामनारायण राम के नाम थे.

तीन सीटों पर उम्मीदवरों के नाम का ऐलान

बिहार में चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी पहले ही तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है. प्रोफेसर खिलाफत हुसैन को बेलागंज से और डॉ. जितेंद्र पासवान को इमामगंज से उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं रामगढ़ सीट पर सुशील कुशवाहा को मौका दिया है।

तरारी सीट पर बदले जाएंगे उम्मीदवार

बता दें कि तरारी सीट से भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा हो चुकी है लेकिन इसमें एक पेंच है. पार्टी ने लेफ्टिनेंट जनरल एसके सिंह को उम्मीदवार तो बनाया है लेकिन उनका नाम बिहार की वोटर लिस्ट में नहीं है. ऐसे में यहां से उम्मीदवार बदला जा सकता है.

25 अक्टूबर नामांकन की आखिरी तारीख

बता दें कि उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है. 30 अक्टूबर तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। 13 नवंबर को वोटिंग होगी. नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे. देखना यह होगा कि प्रशांत किशोर की पार्टी इस चुनाव में कैसा प्रदर्शन करती है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news