Monday, October 21, 2024

Bihar News: बिहार के श्रमिकों की कश्मीर में मौत पर सीएम नीतीश ने जताया दुख, मुआवजे के तौर पर मिलेंगे दो-दो लाख

पटना: जम्मू कश्मीर के गांदरबल में बीते दिन बिहार के तीन मजदूरों की जान चली गई। इस घटना पर प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार का बड़ा बयान सामने आया है। मजदूरों की मौत पर सीएम नीतीश ने शोक संवेदना व्यक्त की है। इसको लेकर सीएम ने मृतकों को 2-2 लाख रूपये देने का ऐलान किया है।

सीएम नीतीश ने घटना को लेकर क्या कहा?

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि यह घटना दुखद है और मैं इस घटना से अस्तब्ध हूं। सीएम कार्यालय ने इस संबंध में एक पत्र नई दिल्ली को लिखकर जम्मू कश्मीर सरकार से जरूरी समन्वय स्थापित कर मृतकों के डेड बॉडी को बिहार लाने की व्यवस्था करने का आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से दी गई जानकारी

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में लिखा गया है कि जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमले में बिहार के तीन मजदूरों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना व्यक्त की है.

दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा

मुख्यमंत्री ने इस आतंकी हमले में मारे गये तीन लोगों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की है. इसके अलावा अधिकारियों को श्रम संसाधन विभाग और समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से नियमानुसार अन्य लाभ भी दिये जायेंगे. निर्देश दिए गए हैं.

रविवार रात दिया घटना को अंजाम

बता दें कि रविवार रात जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के गगनगीर इलाके में आतंकियों ने एक डॉक्टर समेत 7 लोगों की हत्या कर दी है. आतंकी हमले में बिहार के तीन मजदूरों की मौत हो गई है, जिनकी पहचान फहीम नासिर (सेफ्टी मैनेजर), कलीम और मोहम्मद हनीफ के रूप में हुई है. इस घटना में 5 मजदूर जख्मी भी हुए हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news