Sunday, October 20, 2024

Arrest: आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में IAS संजीव हंस को हिरासत में लेने की तैयारी, ईडी दे सकती है आवेदन

पटना। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार IAS संजीव हंस को रिमांड पर लेने की तैयारी चल रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी( प्रवर्तन निदेशालय) आज कल में आवेदन दे सकती है। संजीव हंस को 2 दिन पहले ही हिरासत में लिया गया था। ईडी की टीम ने शुक्रवार को आईएएस संजीव हंस के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की थी।

सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की

जांच एजेंसी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आईएएस संजीव हंस के घर में पहला सर्च ऑपरेशन किया था। इस कार्रवाई के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव को गिरफ्तार कर पटना के बेऊर जेल भेजा गया। जेल सूत्रों के मुताबिक संजीव हंस का देर रात सेल बदल दिया गया है। सेल बदलने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी ईडी ने अब तक इस केस में अन्य आरोपियों के लोकेशन पर छापेमारी की थी।

रिश्तेदारों के खिलाफ मिले सबूत

शुक्रवार को संजीव हंस के यहां भी ईडी की टीम ने छापेमारी की थी। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने पिछले कुछ दिनों पहले ही मनी लॉन्ड्रिंग का एक नया केस दर्ज किया था। जांच एजेंसी ईडी को पिछले कुछ समय में संजीव हंस की पत्नी समेत अन्य कई रिश्तेदारों के खिलाफ भी सबूत बरामद हुए थे, जिसके बाद ईडी की टीम मामले की जांच-पड़ताल में लग गई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news