Friday, October 18, 2024

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आईएएस संजीव हंस पर गिरी गाज, कई ठिकानों पर चल रही छापेमारी

पटना: आईएएस संजीव हंस (IAS Sanjeev Hans) के कई ठिकानों पर ED की कार्रवाई शुरू है। पटना समेत दिल्ली के कई जगहों पर छापेमार कार्रवाई हो रही है। बता दें कि ये एक्शन मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ली गई है। इससे पहले भी ED ने कई ठिकानों पर रेड की थी। (ED Raid) ख़ास बात है कि इस बार ED की कार्रवाई संजीव समेत उनके परिवार के लोगों पर हो रही है।

कार्रवाई के दौरान मिले कई सबूत

बता दें कि पटना के दो और दिल्ली के 3 ठिकानों पर ED की छापेमार कार्रवाई जारी है। अभी कुछ दिन पहले ही ईडी ने संजीव हंस के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत नया मामला दर्ज किया था. जांच के दौरान उनकी पत्नी और रिश्तेदारों के खिलाफ भी कई सबूत मिले. इस मामले में आज सुबह से ही ईडी की कार्रवाई जारी है.

कार्रवाई के दौरान मिले इतने कैश व आभूषण

इससे पहले, ईडी ने आईएएस अधिकारी संजीव हंस और पूर्व राजद विधायक गुलाब यादव के करीबी सहयोगियों की संपत्तियों से 90 लाख रुपये नकद और 13 किलोग्राम चांदी जब्त की थीं। इनके ठिकानों से बेनामी संपत्ति के कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक सबूत मिले थे.

बुधवार को भी कई ठिकानों पर रेड

बुधवार को ईडी ने दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में संजीव और गुलाब के करीबियों के चार ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया था। दो महीने पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजीव और गुलाब के पटना, पुणे, पंजाब, दिल्ली, नोएडा समेत देशभर में एक दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की थी.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news