Friday, October 18, 2024

शराबकांड को लेकर CM नीतीश ने की मीटिंग, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

पटना: सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के सीवान और सारण जिले में हुए जहरीली शराबकांड की उच्चस्तरीय बैठक की. मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री ने मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के सचिव को निर्देश दिया है. उन्हें घटना स्थल पर जाकर पूरी स्थिति का जायजा लेने को कहा गया है.

सीएम नीतीश ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

सीएम नीतीश ने इस घटना को लेकर सारी जानकारी लेने को कहा है। इस दौरान उन्होंने सभी बिंदुओं पर गहनता से जांच करने के आदेश भी दिए हैं. मुख्यमंत्री ने एडीजी निषेध की पूरी टीम को मौके पर जाकर इसकी गहनता से जांच करने और इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

लगातार मॉनिटरिंग करने का निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस महानिदेशक को अपने स्तर से पूरी घटना की लगातार मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया है. इस घटना के लिए जो भी जिम्मेदार है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता से अपील करते हुए कहा कि शराब पीना बुरी बात है, लोगों को यह समझना होगा.

अब तक 30 से अधिक लोगों की हुई मौत

सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा शराब पीने से न केवल स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचता है बल्कि परिवार और समाज में भी अशांति का माहौल पैदा होता है। राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू है. हर कोई इसका पालन कर रहा है. बता दें कि सीवान और छपरा में जहरीली शराब पीने से अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है. मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. बिहार के 16 गांवों में जहरीली शराब से अब तक एक महिला समेत 36 लोगों की मौत हो चुकी है.

आज भी गई कई लोगों की जान

आज गुरुवार सुबह सीवान में 3 और सारण में 2 लोगों की मौत हो गई. सीवान में कुल 26 और सारण में 10 लोगों की जान जा चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीवान में मौत का सिलसिला 14 अक्टूबर से शुरू हुआ था. सारण में मरने वाले सभी लोगों ने 15 अक्टूबर को शराब पी थी.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news