Friday, October 18, 2024

Breaking News: टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन की घोषणा, नोएल टाटा को मिली जिम्मेदारी

पटना। नोएल टाटा को टाटा ट्रस्ट्स का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। दिवंगत रतन टाटा के निधन के बाद नोएट टाटा को ये जिम्मेदारी मिली है। उन्हें सर्वसम्मति से टाटा ट्रस्ट का अध्यक्ष चुना गया है। मुंबई में टाटा ट्रस्ट की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। फिलहाल, नोएल टाटा और सर दोराबजी के ट्रस्टी हैं। इसके साथ ही नोएल के कंधों पर एक नई जिम्मेदारी आ गई है। अब टाटा समूह की जिम्मेदारी भी नोएल टाटा के हाथ में होगी।

टाटा का संचालन करेंगे

नोएल टाटा, रतन टाटा के सौतेले भाई हैं। उन्हें ट्रस्ट के संचालन के लिए प्रमुख व्यक्तियों में से एक माना जा रहा था। रतन टाटा के बाद अब नोएल टाटा, ट्रस्ट की होल्डिंग कंपनियों का कार्यभार संभालेंगे। नोएल टाटा, रतन के पिता नवल टाटा और सिमोन टाटा के बेटे हैं। जिनकी उम्र 76 साल हैं। वे 100 देशों में फैले टाटा समूह के विशाल व्यापारिक साम्राज्य का नेतृत्व करेंगे, जिसकी टर्नऑवर 403 अरब डॉलर यानी 39 लाख करोड़ रुपये है।

टाटा को मिला वारिस

रतन टाटा के निधन के बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नोएल टाटा से बातचीत कर शोक जताया था। नोएल टाटा, रतन टाटा के सौतेले भाई हैं। रतन टाटा के निधन के बाद टाटा ट्रस्ट का उसका नया मालिक मिल चुका है। जो कोई और नहीं बल्कि रतन टाटा के सौतले भाई नोएल टाटा है। अब उनके कंधों पर टाटा की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news