Friday, October 18, 2024

Bihar News: नवरात्रि में सब्जियों के दाम ने लगाया सतक, टमाटर ने लोगों का स्वाद किया फीका

पटना: इन दिनों देशभर में नवरात्रि का त्योहार शुरू है। इस बीच नवरात्र की धूम के दौरान सब्जियों के बढ़ते दामों ने लोगों का टेस्ट खराब कर दिया है. बाजार में टमाटर 100 रुपये प्रति किलो उपलब्ध है. मिर्च भी 100 रुपये किलो बिक रही है. हरी सब्जियों के दाम भी बढ़ गये हैं. 30 रुपये में मिलने वाली सब्जियां अब 60 से 80 रुपये में मिल रही हैं. वहीं, 60 से 80 रुपये में मिलने वाले टमाटर ने महंगाई का शतक लगा दिया है.

नवरात्रि में टमाटर का इस्तेमाल अधिक

इन दिनों नवरात्रि के चलते लोग प्याज और लहसुन का सेवन नहीं करते हैं. ऐसे में टमाटर का इस्तेमाल किचन में सब्जियों का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है. इस बीच टमाटर की बढ़ती कीमत ने लोगों का जायका बिगाड़ दिया है. नवरात्र से पहले इन सब्जियों की कीमत महज 30 रुपये थी, जबकि अब सभी सब्जियां 60 रुपये प्रति किलो मिल रही हैं. सब्जियों के दाम अचानक कैसे बढ़ गए इसका जवाब खुद सब्जी विक्रेता भी नहीं दे पा रहे हैं.

नवरात्रि बाद भी दाम को लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता

सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि उन्हें आगे से ही महंगी सब्जियां मिल रही हैं, इसलिए वे भी अधिक दाम पर बेच रहे हैं. इस समय सब्जियों के दाम आसमान पर हैं. ऐसे में फिलहाल यह कहना संभव नहीं है कि नवरात्र के बाद सब्जियों के दाम बढ़ेंगे या घटेंगे. सब्जियों के दाम के कारण लोगों ने सब्जियां खरीदना कम कर दिया है. लोग अब एक या आधा किलो की जगह 250 ग्राम सब्जियां ही खरीद रहे हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news