Friday, October 18, 2024

Rewari Election: राबड़ी देवी के नाम से मिलता है इस सीट का नाम, क्या लालू के परिवार के लिए हरियाणा में आ सकती है खुशखबरी!

पटना: हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए चुनाव की गिनती आज यानी मंगलवार (8 अक्टूबर) से शुरू हो रही है। सुबह 8 बजे से काउंटिंग चल रही है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत हासिल कर लिया है. कांग्रेस 51 सीटों पर आगे है जबकि बीजेपी 36 सीटों पर आगे चल रही है.

लालू के दामाद बीजेपी से आगे

बिहार में लालू यादव के परिवार को जीत की बधाई मिलनी शुरू हो गई है। हरियाणा के नतीजे लालू परिवार के लिए अच्छी खबर ला सकते हैं. दरअसल, लालू यादव के दामाद चिरंजीव राव एक बार फिर कांग्रेस के टिकट पर रेवाड़ी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. रुझानों में वह बीजेपी के लक्ष्मण सिंह यादव से आगे हैं.

दामाद की जीत को लेकर एक्स पर किया ट्वीट

लालू यादव ने भी जनता से अपने दामाद चिरंजीव राव को जिताने के लिए अपील की थी. राजद मुखिया ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर लिखा कि मेरे पुत्र समान दामाद चिरंजीव राव को कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर से रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है.

रेवाड़ी सीट पर हमेशा से कांग्रेस आगे

उन्होंने आगे लिखा, “आप सभी से अनुरोध है कि आगामी 5 अक्टूबर को हाथ के निशान वाला 1 नंबर बटन दबाकर चिरंजीव राव को भारी मतों से जीत दिलाएं. राजद अध्यक्ष की ये अपील कारगर साबित होती दिख रही है. रेवाड़ी विधानसभा सीट पर हमेशा से ही कांग्रेस का दबदबा रहा है.”

सात चुनाव में कांग्रेस को छह बार मिल चुकी है जीत

1991 के चुनाव में कांग्रेस के गढ़ पर कांग्रेस का कब्जा हो गया. पिछले 7 विधानसभा चुनावों में से 6 में कांग्रेस को जीत मिली है. राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने चिरंजीव राव के चुनाव प्रचार में कहा था कि वह हरियाणा के डिप्टी सीएम बनने जा रहे हैं. उन्होंने कहा था कि जनता में बीजेपी के प्रति गुस्सा है और रेवाड़ी में चिरंजीव राव का दबदबा साफ नजर आ रहा है.

राव के पिता चार बार रह चुके हैं यहां से विधायक

बता दें कि चिरंजीव राव के पिता अजय सिंह यादव चार बार रेवाड़ी से विधायक चुने गए थे. उन्हें हरियाणा सरकार में वित्त, राजस्व, सिंचाई, लोक निर्माण विभाग, जेल, ऊर्जा, वन और समाज कल्याण विभाग सहित महत्वपूर्ण विभाग दिए गए। इसके अलावा अजय सिंह यादव वर्तमान में कांग्रेस के ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news