Friday, October 18, 2024

Bihar news: मोतिहारी में करोड़ों रुपये की चरस जब्त, नेपाल से है आरोपी का कनेक्शन

पटना: बिहार में शराबबंदी के बाद सूखा नशा का चलन तेजी से बढ़ रहा है. आए दिन दूसरे राज्यों से बिहार में नशे की खेप पहुंचने की खबरें आती रहती हैं. ताजा मामला मोतिहारी से सामने आया है, जहां पुलिस ने गांजा की बड़ी खेप बरामद की है. जब्त चरस की कीमत करीब 4 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

आरोपी को लेकर चल रही जांच

नशीली पदार्थ के साथ गिरफ्तार फूलमन मियां की पूरी कुंडली खंगाली जा रही है. उसके मोबाइल डेटा की भी जानकारी ली जा रही है ताकि पता चल सके कि वह रक्सौल में किसे गांजा की खेप पहुंचाने वाला था, पुलिस इस गंदे धंधे में शामिल सभी लोगों की पूरी सूची खंगाल रही है.

दुर्गा पूजा के दौरान पकड़ा गया चरस माफिया

दुर्गा पूजा से पहले रक्सौल पुलिस और एसएसबी जवानों ने नेपाल के एक माफिया को चरस की बड़ी खेप के साथ पकड़ा है. बताया जा रहा है कि नेपाल का रहने वाला फूलमन मियां 12.150 किलो से ज्यादा गांजा लेकर भारतीय सीमा में पहुंचा था. वह नेपाल से रक्सौल लाकर दिल्ली और मुंबई भेजने वाला था, लेकिन एसएसबी को इसकी भनक लग गई।

3 से 4 करोड़ रूपये का गांजा

एसएसबी ने इसकी सूचना रक्सौल थाने को दी. दोनों की संयुक्त कार्रवाई में 12 किलो से ज्यादा गांजा बरामद किया गया है. जिसकी बाजार कीमत करीब 3 से 4 करोड़ रुपये मानी जाती है. एसपी स्वर्ण प्रभात लगातार अपने पुलिसकर्मियों को नशीली दवाओं की तस्करी के रैकेट को खत्म करने में लगे हुए हैं और इसी सिलसिले में बड़ी कार्रवाई की गई है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news