Friday, October 18, 2024

Protest: बिहार में बाढ़ जैसे हालातों के बीच प्रदर्शन करना पड़ा भारी, कार्रवाई में 8 लोग गिरफ्तार

पटना। बिहार के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात है। बाढ़ के बीच लोगों को प्रदर्शन करना भारी पड़ गया। यह मामला मुजफ्फरपुर के इलाके से सामने आया है। बीते दिनों मुजफ्फरपुर जिले में कुछ लोगों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी कर दी थी।

8 लोगों को किया गिरफ्तार

इस मामले में कार्रवाई करते हुए 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बीते दिनों यह जानकारी दी। मुजफ्फरपुर के सहायक पुलिस अधीक्षक शहरयार अख्तर ने बताया कि औराई इलाके में हुई इस घटना के सिलसिले में 100 से अधिक अज्ञात लोगों के अतिरिक्त 20 अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है। दरअसल लोग जिला प्रशासन की ओर से किए जा रहे बाढ़ राहत कार्यों से संतुष्ट नहीं है। इसको लेकर लोगों ने औराई इलाके में मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया।

राजमार्ग को किया जाम

राजमार्ग को जाम करके प्रदर्शन किया। उन्होंने सड़क पर टायर भी जलाए। वहीं पुलिसकर्मियों के हस्तक्षेप करने पर उनसे भी भिड़ गए। मुजफ्फरपुर-ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विद्या सागर ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। ग्रामीणों की ओर से किए गए जाम को कड़ी मशक्कत के बाद खुलवाया गया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। वहीं एसपी ने इस बात का खंडन करते हुए प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोली भी चलाई।

अराजक तत्व है

एसपी ने कहा कि जब पुलिस राष्ट्रीय राजमार्ग-77 को खाली कराने के लिए मौके पर पहुंची तो कुछ असामाजिक तत्वों समेत प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मियों पर पत्थर फेंकना शुरु कर दिया। जानकारी मिली कि जिन 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है वे लोग बाढ़ पीड़ित नहीं हैं। वे अराजक तत्व हैं, उन्होंने लोगों को उकसाने का काम किया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news