Friday, October 18, 2024

Breaking News: सीएम नीतीश का बड़ा ऐलान, बाढ़ पीड़ितों को मिलेंगे इतने रुपए

पटना। बिहार सरकार ने बाढ़ पीड़ितों के लिए बड़ी राहत का ऐलान किया है। सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को बड़ा ऐलान करते हुए बाढ़ पीड़ितों को 7- 7 हजार रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है। बाढ़ पीड़ितों को दुर्गा पूजा से पहले सहायता राशि दी जाएगी। सीएम नीतीश ने गुरुवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई जहांज से इलाके का सर्वेक्षण किया है।

7-7 हजार रुपए देंगे

सीएम नीतीश दरभंगा में बाढ़ राहत से जुड़े केंद्र का दौरा भी किया। सीएम नीतीश ने निरीक्षण के बाद ऐलान किया कि 9 अक्टूबर को बाढ़ राहत राशि का वितरण किया जाएगा। सभी बाढ़ पीड़ित परिवारों को 7- 7 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। जिसके तहत राज्य के 48 हजार बाढ़ पीड़ितों को यह राशि मुहैया कराई जाएगी।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ कई मंत्री और विभाग के कई अधिकारी उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दरभंगा में कई इलाकों का दौरा किया।

सभी सुविधा मुहैया कराने के निर्देश

अधिकारियों के द्वारा बाढ़ पीड़ितों को दी जा रही राहत सामग्री का खुद ग्राउंड जीरो पर जाकर निरीक्षण किया। राहत सामग्री में बाढ़ पीड़ितों को चूड़ा, ओआरएस, चावल, चीनी, चना, गुड, माचिस, सोयाबीन, नमक, मोमबत्ती, दाल, हल्दी आदि के वितरण का सीएम नीतीश ने मुआयना किया। उन्होंने अधिकारियों को बाढ़ प्रभावितों को सभी प्रकार की सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news