Friday, October 18, 2024

Bihar Politics: बिहार में सियासी शोरगुल तेज, सीएम नीतीश की मौजूदगी में JDU राज्य कार्यकारिणी की बैठक कल

पटना: बिहार के राजनीतिक हालात और विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जेडीयू ने बड़ी बैठक बुलाई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश कार्यकारिणी की यह अहम बैठक बुलाई है. बैठक कल (5 अक्टूबर) जनता दल यू कार्यालय के कर्पूरी सभागार में होगी।विधानसभा चुनाव 2025 को लेकर यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है.

JDU 120 सीटों पर दावा ठोकने की तैयारी में

जेडयू कार्यकारिणी की बड़ी बैठक कल शनिवार को होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक JDU 120 सीटों पर दावा ठोकने की तैयारी में है। JDU के नेताओं का कहना है कि इस बार साल 2010 में भी अधिक सीटें मिलेंग. वहीं जदयू 2020 की बता इसलिए नहीं कर रही क्योंकि 2020 के नतीजे काफी खराब थे। यही कारण है कि 2010 को ध्यान में रखकर दावे किये जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि बैठक में सीटों को लेकर भी जेडयू के दिग्गज नेता कुछ निर्णय करेंगे।

मिशन 2025 को लेकर अहम बैठक

दरअसल, हाल ही में प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा समेत 118 सदस्यीय प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया गया था. इसके बाद कोई बड़ी बैठक नहीं हुई. बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. दशहरा के दौरान बुलाई गई यह बैठक मिशन 2025 को लेकर काफी अहम हो सकती है. इसके अलावा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक समेत कई तरह के प्रस्ताव भी पारित किए जाएंगे. बैठक में नेताओं को चुनावी चुनौती से पार पाने के लिए दिशा-निर्देश दिए जाएंगे.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news