Friday, October 18, 2024

Rection: बृजबिहारी प्रसाद हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पत्नी रमा देवी की पहली प्रतिक्रिया

पटना। राज्य के पूर्व मंत्री बृजबिहारी प्रसाद हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद उनकी पत्नी व पूर्व सांसद रमा देवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो न्याय किया है। उसके लिए धन्यवाद। इस मामले में जो आरोपी बच गए हैं उनको मां भगवती देख लेंगी।

सुरक्षा के कारण गवाही नहीं दी

इस मामले में फैसला आने में देरी पर उन्होंने कहा कि इससे अपराध में वृद्धि होती है। जल्द न्याय मिलने से अपराध में कमी आती है। अपने पति की हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद रमा देवी गुरुवार को ब्रह्मपुरा स्थित आवास पर मीडिया से बातचीत कर रही थीं। उन्होंने कहा कि ट्रायल कोर्ट ने 8 आरोपियों को सजा सुनाई। इसमें से कई लोग मर गए हैं। मामले में कई गवाही देने को तैयार थे, लेकिन उन्हें सुरक्षा नहीं दी गई। इसलिए वे कोर्ट में गवाही देने नहीं गए।

न्याय मिलने में देरी

घटना के संबंध में बातचीत के दौरान वह भावुक हो गईं। कहती हैं, छोड़िए अब इससे क्या फायदा? बताती हैं कि जिस समय यह घटना हुई उस समय वह सांसद थीं। पहली बार चुनाव जीती थीं। इसके बावजूद उन्हें न्याय मिलने में देरी हुई। बता दें कि बिहार के पूर्व मंत्री बृज बिहारी प्रसाद की साल 1998 में हुई हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया। मुन्ना शुक्ला और एक अन्य आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

कॉन्ट्रैक्ट किलिंग का मामला

वहीं पूर्व सांसद सूरजभान सिंह और पांच अन्य आरोपियों को बरी कर दिया गया। यह फैसला ट्रायल कोर्ट के आदेश के मुताबिक है।यह हत्याकांड एक समय काफी चर्चा का विषय था। ऐसा कहा जाता है कि इस घटना को खतरनाक अपराधी श्रीप्रकाश शुक्ला ने अंजाम दिया था। यह एक कॉन्ट्रैक्ट किलिंग की घटना थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news