Friday, October 18, 2024

बिहार के वैभव का महज 13 वर्ष की आयु में जलवा, रणजी ट्रॉफी में ठोके शतक

पटना: बिहार के वैभव सूर्यवंशी ने क्रिकेट जगत में एक नया रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने 13 साल की उम्र में 58 गेंदों में शतक लगाया था. इस शतक के बाद बाबर आजम और नजमुल हसन शंटो का रिकॉर्ड टूट गया है. वैभव प्रोफेशनल क्रिकेट में शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं।

बिहार के पहले खिलाड़ी बने

वह विभाजित बिहार में भारतीय टीम में खेलने वाले बिहार के पहले खिलाड़ी बन गये हैं. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार दिवसीय अंडर 19 सीरीज का हिस्सा हैं. वैभव की इस पारी में 14 चौके और 4 छक्के शामिल थे. इससे पहले ये रिकॉर्ड बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शंटो के नाम था.

चेन्नई में खेला जा रहा मैच

चेन्नई में खेला जा रहा है मैच, वैभव ने जड़ा शतक
यह मैच चेन्नई के चेपॉक में खेला जा रहा है. कल से शुरू हुई इस पारी में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 71.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 293 रन बनाए थे। फिलहाल भारत बल्लेबाजी कर रहा है और स्कोर 38.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 203 रन है। विहान (76), वैभव (104) रन बनाकर आउट हुए।

रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करने वाले सबसे कम आयु के प्लेयर

वैभव ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 12 साल 284 दिन की उम्र में बिहार रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया था. आपको बता दें कि वह रणजी में डेब्यू करने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने। इससे पहले अलीमुद्दीन ने 12 साल 2 महीने और 18 दिन की उम्र में डेब्यू किया था, जबकि सचिन तेंदुलकर ने 15 साल 232 दिन की उम्र में डेब्यू किया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news