Friday, September 27, 2024

Income Tax: 10 हजार कमाने वालें को देना होगा 2 करोड़ से ज्यादा का टैक्स, नोटिस देख आए चक्कर

पटना। गया से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जहां के एक स्थानीय निवासी को आयकर विभाग ने 10 हजार कमाने वाले व्यक्ति को 2 करोड़ रुपए का नोटिस भेजा है। जिससे पीड़ित काफी परेशान है और 4 दिन से लगातार आयकर विभाग के चक्कर काट रहा है। पीड़ित व्यक्ति ने 4 दिन से अपने काम से छुट्टी ले रखी है।

पूरी जिंदगी भी इतना नहीं कमा पाएगा

पीड़ित व्यक्ति का कहना है कि अगर मैं जिंदगी भर भी काम करु तो इतना पैसा नहीं कमा पाऊंगा। कोतवाली थाना क्षेत्र के नई गोदाम के स्थानीय निवासी राजीव कुमार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से 2 करोड़ 308 रुपए का टैक्स नोटिस भेजा गया। नोटिस देखकर राजीव कुमार को चक्कर आने लगे। राजीव कुमार का कहना है कि साल 2022 जनवरी 2015 को उसने कॉर्पोरेट बैंक की गया शाखा से 2 लाख रुपए का फिक्स डिपॉजिट किया था। मैच्योरिटी से पहले ही उसने पैसे निकाल लिए। राजीव ने 16 अगस्त को ही पैसे निकाल लिए थे।

2 दिनों में फाइन जमा करने को कहा

पीड़ित राजीव कुमार अपनी शिकायत लेकर इनकम टैक्स पहुंचा। वहां के अधिकारियों ने उसे कहा कि वह अपील करें। अधिकारियों ने कहा कि अगर यह तकनीकी त्रुटि होगी तो उसे न्याय के लिए अपील करना होगा। पीड़ित ने बताया कि 2 दिनों के 67 लाख रुपये फाइन जमा करने के लिए समय निर्धारित किया गया है। पीड़ित राजीव ने कहा कि उसे पता भी नहीं कि इनकम टैक्स होता क्या है, 10 हजार रुपए कमाने वाला व्यक्ति इतना पैसा कहां से देगा। वह कहां से रिटर्न फाइल करेगा?

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news