Sunday, September 22, 2024

Bihar Train: मुजफ्फरपुर में बड़ी दुर्घटना, पुणे स्पेशल ट्रेन हुई दुर्घटनाग्रस्त

पटना: शनिवार देर रात मुजफ्फरपुर में लोकोमोटिव सेटिंग के दौरान पुणे स्पेशल ट्रेन (05289) लाइन नंबर 3 के पास पटरी से उतर गई, जिसके बाद रेलवे स्टेशन मास्टर और अन्य अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी. इस मामले की जानकारी पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारी को दी गयी. सोनपुर मंडल की ‘एआरटी’ पहुंच गई है और इंजन की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है. घटना का कारण अभी सामने नहीं आया है।

लाइन नंबर 3 के पास पटरी से उतर गई

मिली जानकारी के अनुसार प्वाइंट तय नहीं होने के बाद इंजन आग बढ़ गया जिस कारण यह हादसा हो गया. वहीं, पुणे स्पेशल ट्रेन को करीब एक घंटे 15 मिनट की देरी से दूसरा इंजन लगाकर खोली गई है. वहीं, रेलवे के अलग अलग विभाग के कई अधिकारी मामले में जानकारी जुटा रहे हैं. देर रात से बचाव कार्य जारी है. हालांकि इस घटना से रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ है.

ड्रिल प्वाइंट पर इंजन पटरी से उतर गया

बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर-पुणे स्पेशल का रैक प्लेटफॉर्म चार पर लगाने के बाद बस चालक इंजन लेकर संटिंग की ओर चला गया. ड्रिल प्वाइंट पर इंजन पटरी से उतर गया, जिसकी सूचना ट्रेन चालक ने कंट्रोल को दी. इसके बाद आनन-फानन में अधिकारी व कर्मचारी पहुंचे। इंजन को मैन्युअल तरीके से उठाने का काम शुरू कर दिया गया है. आपको बता दें कि चार दिनों में मुजफ्फरपुर-नारायणपुर अनंत के बीच ट्रेन पटरी से उतरने की यह दूसरी घटना है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news