Saturday, September 21, 2024

Campaign: सदस्यता अभियान में बड़ी सफलता, 18 दिनों में बनाए 4 करोड़ नए सदस्य

लखनऊ। भाजपा के देशभर में सदस्यता अभियान में बड़ी कामयाबी मिल रही है। पार्टी ने केवल 18 दिनों में ही 4 करोड़ो नए लोगों को पार्टी का सदस्य बनाया है। इस संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। साथ ही इस अभियान के तहत पार्टी ने केवल यूपी में ही 2 करोड़ लोगों को पार्टी का मेंबर बनाया है।

10 करोड़ लोगों को सदस्य बनाने का लक्ष्य

पार्टी ने 2 सितंबर से सदस्यता अभियान का पहला चरण शुरू किया था। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी सदस्यता का नवीनीकरण कर पार्टी के मेंबरशिप अभियान की शुरूआत की थी। पार्टी ने इस बार 10 करोड़ लोगों को सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। पार्टी ने गुजरात और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में भी 2 -2 करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य साधा है। गुजरात में पार्टी की कोशिश यह है कि जितने मतदान प्राप्त हुए है उतने ही सदस्य बनाए जाएं।

मेंबरशिप अभियान से सांसदों को जोड़ा

भाजपा ने इस मेंबरशिप अभियान में सांसदों को भी जोड़ा है। प्रत्येक सांसद को 15 हजार नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। इसके साथ ही पार्टी ने विधायकों के लिए सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया है। प्रत्येक विधायक को 5 हजार नए मेंबर बनाने का लक्ष्य दिया गया है। गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी के अध्यक्ष के पद पर रहते हुए भाजपा ने 11 करोड़ नए सदस्यों को जोड़ा था। जिसके बाद भाजपा चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी को पीछे छोड़ती हुई दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news