Friday, September 20, 2024

Train Accident: मथुरा रेल हादसा, 26 डिब्बे पटरी से उतरे, ट्रैक की मरम्मत में 2 दिन का समय

लखनऊ। वृंदावन रोड स्टेशन और अझई के बीच बुधवार रात को मालगाड़ी के 26 डिब्बे ट्रैक से उतर गए। ट्रैक से उतरने के बाद दिल्ली-मुबंई रेलवे मार्ग पर चलने वाली 100 से ज्यादा गाड़ियां प्रभावित हो गई। 34 रेलगाड़ियों को रोक दिया गया। वहीं गया है। वहीं 60 से ज्यादा को परिवर्तित मार्ग से संचालित किया गया। 8 ट्रेन आंशिक रूप से बंद रही।

ट्रैक की मरम्मत में 2 दिन लगेंगे

गुरुवार रात लगभग 10 बजे तीसरी लाइन बहाल हो गई। इस ट्रैक से कोई ट्रेन दिल्ली की ओर से मथुरा नहीं आई थी। पूरी तरह से ट्रैक की मरम्मत होने से अभी 2 दिन का समय लग सकता है। वहीं घटना में आतंकी कनेक्शन की जांच करने के लिए एटीएस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। दिल्ली-मुबंई मार्ग में सफर करने वाले करीबन 1 लाख से ज्यादा यात्री पर असर पड़ा है। घटनास्थल पर पहुंचे महाप्रबंधक उपेंद्र चंद्र जोशई ने पूरे मामले की जांच करने के निर्देश दिए है।

4 में से 3 ट्रैक बंद किए

इस मार्गे से होकर जाने वाली 4 में से 3 ट्रैक बंद पड़े है। एक-एक कर चौथी डाउनलाइन से ही रुक-रुक कर ट्रेनें निकाली जा रही है। बस एक लाइन चालू होने के कारण से राजधानी समेत कई अन्य प्रमुख ट्रेनें काफी देर में आगे की ओर बढ़ रही है। एक ट्रेन का रूट क्लीयर होने के बाद दूसरी ट्रेन को आगे बढ़ाया गया। अधिकारियों के मुताबिक हादसे का शिकार हुई मालगाड़ी मेन डाउन की ओर जा रही थी। हादसे के बाद मेन अपलाइन का काफी हिस्सा बुरी तरह से प्रभावित हो चुका है। टेढ़ी हुई पटरियों को हटाकर नई पटरियोां लगाने का काम किया जा रहा है।

ये ट्रेने है बंद

आसा बताया जा रहा है कि अपमेनलाइन और डाउन मेनलाइन का काम पूरा होने में कम से कम 2 दिन का समय लग सकता है। दिल्ली खुजराहों वंदे भारत, नई दिल्ली रानी कमलापति शताब्दी, नई दिल्ली-कोटा एक्सप्रेस, नई दि्लली -झांसी, 4496 पलवल-आगरा मेमू, 12059,12060 कोटा नई दिल्ली-कोटा एक्सप्रेस को बंद कर दिया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news