Friday, September 20, 2024

Raid: पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के घर छापेमारी, बरामद की करोड़ो की संपत्ति

पटना। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने नक्सली संगठनों से कनेक्शन के मामले में गुरूवार को बिहार के गया और भभुआ में 5 ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान जेडीयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के घर भी छापेमारी की गई थी।

कैश गिनने के लिए मशीने मंगवाई

मनोरमा देवी के घर से पुलिस को इतना कैश मिला है कि उससे गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी। देर शाम जारी एनआईए ने विज्ञप्ति जारी कर इस मामले की सूचना दी है। एनआईए की विज्ञप्ति के मुताबिक सभी ठिकानों पर छापेमारी के दौरान 4 करोड़ 3 लाख रूपए नकद, 10 अलग-अलग तरह के हथियार, कई जरुरी दस्तावेज, मोबाइल, लैपटॉप, टैब, पेन ड्राइव समेत कई अन्य डिजिटल उपकरण ज्ब्त किए है।

ट्रैवल्स के कार्यालय पर भी छापेमारी

मनोरमा के आवास पर लगभग 20 घंटे सुबह 4 बजे से रात के 11:58 तक छापेमारी की कार्रवाई की गई। सूत्रों के मुताबिक नक्सली संगठनों को अवैध हथियार कारतूस और संसाधन सप्लाई करने के काममले में पूर्व एमएलसी मनोरमा के घर छापेमारी की गई थी। गया के बांकेबाजार के गोइठा गांव में मौजूद सिमरन ट्रैवल्स के कार्यालय और इसके मालिक के आवास पर भी छापेमारी की गई। इसके मालिक द्वारिका यादव हैं।

बड़ी संख्या में दस्तावेजों की जांच

यहां बड़ी संख्या में दस्तावेजों की जांच की गई है। द्वारिका की भई नक्सलियों से पुरानी साठगांठ होने की शंका है। इनकी गाड़ी का नक्सलियों ने कई बार उपयोग किया था। साथ ही नक्सिलियों को आर्थिक सहायता भी मुहैया कराई गई थी। इस मामले में भभुआ शहर में स्थित रूचिका प्रिटंर्स के ठिकाने पर भी छापेमारी की है। यहां से कंप्यूटर, छपाई मशीन, पेन ड्राइव, कागजात समेत कई तरह की अन्य सामग्री बरामद की है। बताया जा रहा है कि नक्सली साहित्य समेत भड़काऊ सामग्री की छपाई भी इसी प्रेस में की गई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news