Thursday, September 19, 2024

Land for Job: कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब मामले में 8 लोगों को भेजा समन, तेज प्रताप का भी नाम शामिल

पटना: लैंड फॉर जॉब मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार (18 सितंबर) को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव समेत आठ लोगों के खिलाफ समन जारी किया है. कोर्ट ने ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान ले लिया है. इसके साथ ही राजद मुखिया लालू यादव, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को आरोपी के तौर पर अदालत में पेश होने का आदेश दिया गया है.

यादव परिवार के खिलाफ पर्याप्त सबूत

ईडी ने लैंड फॉर जॉब मामले में आरोपी लालू यादव, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दायर किया है. कोर्ट ने कहा कि प्रथम दृष्टया इस मामले में मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं. कोर्ट ने यह भी कहा कि बड़ी मात्रा में जमीन का ट्रांसफर किया गया है. यादव परिवार द्वारा पद का दुरुपयोग हुआ है.

तेजस्वी यादव के खिलाफ मिला सबूत

कोर्ट ने कहा कि जमीन यादव परिवार के नाम पर दी गई थी. लालू यादव मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल थे. तेजस्वी यादव के खिलाफ भी मामले में पर्याप्त सबूत हैं. कोर्ट ने कहा कि किरण देवी ने जमीन मीसा भारती के नाम कर दी जिसके बदले किरण देवी के बेटे को नौकरी दी गयी. इसमें किरण देवी के पति भी शामिल थे.

मामले में तेज प्रताप का भी नाम शामिल

बता दें कि राऊज एवेन्यू कोर्ट ने कहा कि एके इंफोसिस्टम ने बिहार के पूर्व सीएम राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को 2014 में बड़े पैमाने पर लैंड दी गई. तेज प्रताप भी लालू यादव के बड़े बेटे हैं और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता है. मामले में तेज प्रताप यादव को भी पहली बार समन जारी किया गया है.

7 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश

7 अक्टूबर को लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव समेत सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश होने का नोटिस मिला है. कोर्ट की अगली सुनवाई 7 अक्टूबर को है. बता दें कि लैंड फॉर जॉब मामले में पहली दफा तेज प्रताप यादव को अदालत में पेश होने के लिए नोटिस मिला है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news