Friday, October 18, 2024

Gopalganj News: पंकज त्रिपाठी ने भोजपुरी में लोगों से स्वच्छता को लेकर की अपील, कहा – हमरो घर गोपालगंज ह

पटना: आज से देश भर में स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत विशेष सफाई अभियान शुरू हो गया है। यह अभियान 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा और इसका उद्देश्य लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाना है. इस मुहिम की सफलता के लिए बॉलीवुड एक्टर और गोपालगंज के बेलसड़ निवासी पंकज त्रिपाठी ने एक वीडियो शेयर कर लोगों से इस मुहिम का हिस्सा बनने की अपील की है.

भोजपुरी भाषा में की अपील

पंकज त्रिपाठी ने अपने देशी अंदाज में भोजपुरी भाषा में अपील करते हुए कहा, ‘हमरो घर गोपालगंज ह, और हम सबके लिए स्वच्छता महत्वपूर्ण है.’ उन्होंने कहा कि सभी को अपने घर व आसपास की सफाई करनी चाहिए क्योंकि गंदगी किसी को पसंद नहीं होती. पंकज ने स्वच्छता अभियान में भाग लेने की अपील करते हुए कहा कि यह हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए बहुत जरूरी है.

17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता अभियान

इसके साथ ही, पंकज त्रिपाठी ने लोगों से आग्रह किया कि वे अपनी मां के नाम पर एक पौधा जरूर लगाएं. बता दें कि पंकज त्रिपाठी ने खुद अपने गांव बेलसड़ में 500 पौधे लगायें हैं और ऐसा उन्होंने लोगों को पोधरोपण में बढ़ावा देने के लिए किया है. पंकज ने इस पहल को व्यक्तिगत जिम्मेदारी बताते हुए कहा कि हमें स्वच्छता और हरित पर्यावरण के लिए प्रयासरत रहना चाहिए. इस प्रकार की जागरूकता एवं व्यक्तिगत भागीदारी से ही स्वच्छता अभियान सफल हो सकता है। पंकज त्रिपाठी की इस अपील ने निश्चित तौर पर लोगों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news