Friday, October 18, 2024

Sucess Story: जमुई से लंदन तक का सफर, मिला करोड़ो का पैकेज, गूगल कंपनी में करेंगे काम

पटना। बिहार के जमुई जिले के अभिषेक कुमार को गूगल में 2 करोड़ 7 लाख का रूपए के पैकेड पर नौकरी मिली है। एनऐआईटी पटना से बीटेक करने वाले अभिषेक पहले से जी जर्मनी में अमेजन में कार्य कर रहे थे। अब वह लंदन में गूगल कंपनी के लिए काम करेंगे।

अमेजन कंपनी में काम करते थे

अभिषेक की संघर्ष की कहानी प्रेरणादायक है। अभिषेक ने अपनी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने झाझा के एक स्कूल से अपनी पढ़ाई की है। पटना से इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की है। इसके बाद उन्होंने एनआईटी पटना से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है। साल 2022 में अभिषेक को अमेजन कंपनी से जर्मनी के बर्लिन शहर से नौकरी का ऑफर आया था। अमेजन कंपनी में काम करने के बाद उन्होंने बर्लिन में ही एक जर्मन कंपनी में सऑफ्टवेयर इंजीनीयर के रूप में काम करना शुरू कर दिया है।

सपना था गूगल में काम करने का

अभिषेक ने बताया कि उनका हमेशा से सपना रहा है कि गूगल जैसी बड़ी कंपनी में वह काम करें। उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से इस सपने को पूरा किया है। गूगल में नौकरी के लिए आवेदन किया। गूगल में नौकरी के लिए अभिषेक को 5 चरणों में इंटरव्यू देना पड़ा। सभी इंटरव्यू को क्लियर करने के बाद उन्हें गूगल से 2 करोड़ 7 लाख के पैकेज पर नौकरी का ऑफर मिला।

परिवार को उन पर गर्व है

अभिषेक की इस सफलता के बाद उनका परिवार को उन पर गर्व है। उनके पिता इंद्रदेव यादव जमुई में सिविल कोर्ट में वकील है। वहीं उनकी मां मजू गृहणी है। अभिषेक का एक बड़ा भाई भी है जो दिल्ली में रहकर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news