Friday, October 18, 2024

Chhapra News: चोरी करने से पहले हाथ जोड़ा, फिर शिवलिंग से नाग देवता को ले भागा सातिर चोर

पटना: आय दिन चोरी के कई मामले सामने आते रहते है। ऐसे में एक ऐसा ही मामला बिहार के छपरा जिले से सामने आया है जिसे जानकर हैरान रह जाएंगे. एक युवक मंदिर के अंदर गया और हाथ जोड़कर भगवान भोलेनाथ की शिवलिंग को प्रणाम किया. फिर शिवलिंग से युवक नाग को ही लेकर भाग गया. यह पूरा मामला मंदिर के सीसीटीवी कैमरे में कैप्चर हो गया. बीते दिन गुरुवार (12 सितंबर) को जब वीडियो सामने आया तो लोग यह देखकर आश्चर्य में पड़ गए. यह पूरी घटना छपरा जिले के भगवान बाजार स्थित बटेश्वर नाथ मंदिर का बताया गया है.

सीसीटीवी से सामने आया मामला

बता दें कि बटेश्वर नाथ मंदिर में शिवलिंग पर अष्टधातु से बना एक पुराना नाग रखा हुआ था. जब मंदिर के शिवलिंग पर सांप नहीं दिखा तो सीसीटीवी चेक किया गया. इसके बाद पता चला कि कोई इसे चुराकर भाग गया है। मंदिर प्रबंधन के मुख्य पुजारी मुन्ना बाबा ने बताया कि मंदिर से सांप की चोरी हो गयी है. इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई है. CCTV में दिख रहा है कि युवक पहले भगवान को दोनों हाथ जोड़कर प्रणाम कर रहा है और फिर नाग को शिवलिंग से चुरा लेता है.

गुरुवार को हुआ मामला दर्ज

इस घटना को लेकर गुरुवार को छपरा के भगवान बाजार थाने में मामला दर्ज कराया गया है. चोरी की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची. मंदिर के पुजारी पंडित ध्रुव कुमार मिश्र ‘मुन्ना बाबा’ के आवेदन के आधार पर भगवान बाजार थाना में कांड संख्या 475/24 दर्ज किया गया है. धारा 303(2) बीएनएस के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. सीसीटीवी फुटेज में आरोपी का चेहरा नजर आ रहा है. इसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गयी है.

वायरल हुआ चोरी का वीडियो

घटना को लेकर छपरा के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि भगवान बाजार थाना इलाके स्थित बटेश्वर नाथ मंदिर की यह पूरी घटना है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. जल्द से जल्द आरोपित को हिरासत में लिया जाएगा. बता दें कि इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news