Thursday, September 19, 2024

Ajab Gajab: युवक का पेट बना कुआ, निकला नेल कटर, चाकू और चाबी का छल्ला

पटना। बिहार के पूर्वी चंपारण जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंचे मरीज के पेट से कई तरह की चीजें डॉक्टरों ने निकाली है। डॉक्टरों ने रविवार को युवक के पेट से चाबी का छल्ला, एक चाकू और नेल कटर समेत धातु की कई वस्तुएं निकाली हैं। पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी स्थित एक निजी अस्पताल में 22 साल के युवक को कुछ दिन पहले पेट में तेज दर्द की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था।

एक्स रे रिपोर्ट में दिखी धातु

युवक के पेट की सर्जरी की गई थी। सर्जरी करने वाले डॉक्टरों की टीम के प्रमुख डॉ. अमित कुमार के मुताबिक “मानसिक इलाज करा रहे व्यक्ति को कुछ दिन पहले उसके परिवार के लोग पेट में तेज दर्द की शिकायत के साथ अस्पताल लाए थे। जिसके बाद उसके पेट का एक्स रे कराया गया था। उसकी एक्स-रे रिपोर्ट में उसके पेट में धातु जैसी वस्तुएं दिखीं। जिसके बाद ऑपरेशन करने का फैसला लिया गया। शुरुआत में हमने सर्जरी के समय चाबी का छल्ला निकाला।’ उन्होंने कहा कि इसके तुरंत बाद एक और सर्जरी करने का फैसला किया गया क्योंकि “हमें एक और एक्स-रे रिपोर्ट में उसके पेट में धातु जैसी और वस्तुएं देखी। हमने उसके पेट से दो अलग-अलग चाबियां, एक चाकू और दो नेल-कटर निकाले। चाकू लगभग 4 इंच का था।

चौका देने वाला केस

डॉक्टरों का कहना है कि “यह हमारे लिए सच में चौंकाने वाला केस था। जब हमने व्यक्ति से इस बारे में पूछा तो उसने कहा कि उसने हाल ही में धातु की वस्तुएं निगलना शुरू कर दिया था। अब युवक ठीक है और उसकी हालत में भी दिन-प्रतिदिन सुधार आ रहा है।” डॉक्टर ने कहा कि युवक को मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं, जिसका इलाज चल रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news