Saturday, October 19, 2024

Bihar Stampede Update: सिद्धेश्वर नाथ मंदिर हादसे में CM ने किया मुआवजे के तौर पर 4-4 लाख रुपए देने का ऐलान, गिरिराज सिंह ने कहा लोगों में सब्र की कमी

पटना : बिहार के जहानाबाद जिले में आज हुए मंदिर हादसे की ख़बर काफी दुखद है। जिले में स्थित बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगदड़ मचने से सात लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. इस हादसे के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. इस कड़ी में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी मृतकों के परिवरों के प्रति संवेदना प्रकट किया है।

भीड़ अधिक होने के कारण हुआ हादसा

दरअसल, आज सावन का चौथा सोमवार होने के कारण बिहार के जहानाबाद के मंदिर में भक्तों की काफी भीड़ जुटी थी. इसी बीच मंदिर में अधिक भीड़ जुटने के कारण अचानक भगदड़ मच गई. सिद्धेश्वरनाथ में जलाभिषेक के दौरान भगदड़ मच गई, जिससे 7 लोगों की जान चली गई और कई घायल हो गए. घायल श्रद्धालुओं को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गिरिराज सिंह ने कहा वहां व्यवस्था तो थी लेकिन लोगों में सब्र की कमी

जहानाबाद जिले के मखदुमपुर में बाबा सिद्धनाथ मंदिर हादसे पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, “सावन के महीने में भगवान शिव भक्तों की संख्या बढ़ गई है और लोगों में भगवान को जल चढ़ाने और दर्शन करने की जल्दी है। भीड़ बढ़ने की वजह से मंदिर में एक साथ जाने और निकलने की वजह से ये घटना घटी। वहां व्यवस्था तो थी लेकिन लोगों में सब्र की कमी थी मैं लोगों से अपील करूंगा कि वह भगवान के दर्शन और जल चढ़ाए लेकिन सावधानी से करें। मैं मृतक के परिवरों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं, भगवान उन्हें ये कष्ट सहने की शक्ति दें।”

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news