Friday, September 20, 2024

Land for Job मामले में ईडी ने की चार्जशीट दाखिल, 11 लोगों को बताया आरोपी

पटना : आज मंगलवार, 6 अगस्त को दिल्ली स्थित राज एवेन्यू कोर्ट में ED ने Land for Job मामले में पहली पूरक चार्जशीट दाखिल किया है. ED ने विशेष जज विशाल गोड़ने की अदालत में पूरक चार्जशीट दाखिल की. इस पूरक चार्जशीट पर 13 अगस्त को अदालत में सुनवाई होगी. बता दें कि ईडी द्वारा दाखिल हुई चार्जशीट में 11 लोगों को आरोपी बताया गया है.

96 दस्तावेजों को सबूत के तौर पर पेश किया गया

Land for Job मामले में ED द्वारा चार्जशीट में 96 दस्तावेजों को सबूत के तौर पर पेश किया गया है. बता दें कि 6 जुलाई को न्‍यायालय ने प्रवर्तन निदेशालय (ED ) को चार्जशीट दाखिल करने के लिए समय दिया था। इस दौरान कोर्ट ने ईडी को 6 अगस्त तक चार्जशीट दाखिल करने का समय दिया था, जिसके बाद आज मंगलवार को पहली पूरक चार्जशीट दाखिल हुआ है.

ED के अधिकारी ने मामले को बताया संवेदनशील

6 जुलाई को कोर्ट में हियरिंग के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED ) के ज्वांइट डायरेक्टर ने इस मामले को काफी संवेदनशील बताया था। उन्होंने न्‍यायालय को भरोसा दिलाते हुए कहा कि ED को दी गई समय अवधि के दौरान सभी आरोप-पत्र दाखिल कर देगी. प्रवर्तन निदेशालय ने कहा था कि इस मामले में अभी भी जांच जारी है. तब अदालत ने कहा था कि मामले में जांच पूरी करने के लिए एक समय अवधि दी जानी चाहिए।

7 मार्च को मिली थी नियमित जमानत

मालूम हो कि 7 मार्च को ईडी के मामले में राजद परिवार की मुखिया राबड़ी देवी, हीमा यादव, मीसा भारती और ह्रदयानंद चौधरी को नियमित जमानत मिली थी. इस मामले में कोर्ट ने 27 जनवरी को ED की तरफ से दाखिल चार्जशीट पर जायजा लिया था. ED ने इस मामले में 9 जनवरी को पहली चार्जशीट दाखिल की थी. इसके साथ ही इस मामले में ED ने अमित कात्याल को अरेस्ट भी किया था.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news