Thursday, September 19, 2024

पिछले 6 महीने में अमित शाह का बिहार में यह चौथा दौरा, क्या हैं सियासी मायने

पटना: जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे देशभर में सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है. अब भला देश में सियासत हलचल हो तो उससे बिहार कैसे अछूता रह सकता है. ऐसे में अब खबर आ रही है कि अमित शाह एक बार फिर से बिहार आने वाले हैं. बता दें कि पिछले 6 महीने में अमित शाह का ये चौथा बिहार दौरा है. मिली जानकारी के अनुसार अमित शाह के इस दौरे में नवादा और सासाराम पर फोकस होगा. जब से नीतीश कुमार ने पाला बदला है, उसके बाद से अमित शाह ने बिहार का कमान अपने हाथ में लिया है. अमित शाह लगातार रैलियों के माध्यम से नीतीश कुमार पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं.

सीमांचल में साधा था जनता को

बता दें कि बिहार से बीजेपी की सरकार जाने के बाद अमित शाह ने सबसे पहले बिहार के सीमांचल में पहला दौरा किया था. अमित शाह का बिहार का ये दौरा 23 और 24 सितंबर को हुई थी. इसी दौरे के साथ अमित शाह ने बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर आगाज किया था. इस दौरे में अमित शाह ने सीमांचल की जनता को साधने की कोशिश की थी. इस दौरान हार में दो दिन रहकर अमित शाह ने स्थानीय बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया था. साथ ही इस दौरान अमित शाह की कोशिश थी कि कैसे इस इलाके में बीजेपी को ठीक तरीके से स्थापित किया जाए.

पार्टी की लगातार रही है ये कोशिश

इस बार 2 अप्रैल को अमित शाह एक बार फिर बिहार के दौरे पर आने वाले हैं. बता दें कि इस दिन सासाराम और नवादा दोनों जगहों पर सम्राट अशोक की जयंती पर रैली का आयोजन किया गया है. अमित शाह का लगातार बिहार का दौरा इस बात की गवाही देती है कि कैसे बिहार में सत्ता जाने के बाद से बीजेपी की यह लगातार कोशिश रही है कि आने वाले चुनावों में राज्य में भाजपा को बढ़त मिले.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news