Friday, October 18, 2024

बिहार: फेक न्यूज फैलाने मामले में मनीष कश्यप पर एक और मुकदमा

पटना: बिहार पुलिस ने यूट्यूब मनीष कश्यप के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया है. ये मामला भी मनीष कश्यप पर झूठी खबर फैलाने को लेकर दर्ज की गई है. साथ ही इस खबर को फैलाने के बाद उस अकाउंट का नाम एडिट कर दिया गया. बता दें कि जिस अकाउंट से यह खबर फैलाई गई थी कि, मनीष कश्यप की गिरफ्तारी हो गई है. उस उकाउंट का यह दावा है कि वो मनीष कश्यप का फैंन पेज है.

क्या लिखा था पोस्ट में

ट्विटर पर manishkashyap43 नाम के एक अकाउंट से एक फोटो शेयर किया गया था. फोटो में देखा जा सकता है कि मनीष कश्यप के हाथों में हथकड़ी लगी है. इस फोटो के साथ लिखा गया था कि “मुझे खुशी है, मैं बिहारवासियों के लिए जेल जा रहा हूं. कल रात 8 बजे के करीब मुझे गिरफ्तार किया गया. बिहार की जनता देख रही है कि कैसे अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने वालों को जबरन दबाया जाता है. मैं ना रुका था, ना रुकूंगा. वापस आऊंगा जल्द ही.”

पुलिस ने क्या कहा

इस फोटो को लेकर बिहार पुलिस ने मनीष कश्यप के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया है. साथ ही इस संबंध में बिहार पुलिस ने ट्वीट भी किया है कि ‘तमिलनाडु और बिहार के कामकाजी लोगों के लिए असत्य/भ्रामक वीडियो प्रसारित करने के प्रकरण में मनीष कश्यप के द्वारा नए Twitter हैंडल पर अपनी गिरफ्तारी की फोटो पोस्ट की गई जो पूर्णतःअसत्य तथा भ्रामक है. इस भ्रामक पोस्ट के लिए पुनः प्राथमिकी दर्ज की जा रही है.’

बनाया था स्क्रिप्टेड वीडियो

बता दें कि मनीष कश्यप के ऊपर आरोप है कि उन्होंने तमिलनाडु में रहने वाले बिहारी मजदूरों की पिटाई का स्क्रिपटेड वीडियो बनाकर उसे शेयर किया. साथ ही उनके ऊपर ये आरोप भी लगा है कि मनीष कश्यप ने अपने सोशल मीडिया पर इस मामले से जुड़े गलत पोस्ट भी शेयर किया है. इन मामलों को लेकर मनीष कश्यप के ऊपर पहले से कई मुकदमे दर्ज हो चुके हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news