Thursday, September 19, 2024

Bihar Politics: राज्यसभा में पंचायत सीरीज का जिक्र करते हुए मनोज झा ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

पटना। राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के बीच आरजेडी राज्यसभा सासंद मनोज कुमार झा ने वेब सीरीज पंचायत का जिक्र किया। मनोज कुमार झा ने पंचायत सीरीज के एक किरदार का उदाहरण देते हुए चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए है। चुनाव प्रक्रिया के दौरान हुई गड़बड़ियों की शिकायत करते हुए उन्होंने कहा है कि लोग चुनाव आयोग पर अपना भरोसा खोते जा रहे हैं। एक सर्वें का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि सर्वे से साफ जाहिर होता है कि इलेक्शन कमीशन की क्रेडिबिलिटी में कमी आई है।

चुनाव आयोग की क्रेडिबिलिटी में आई कमी

मनोज झा ने कहा कि पूरे चुनाव के समय वह बिहार मौजूद रहे। आरजेडी की सीटे भले ही कम आई हो, लेकिन हमने बिहार की हवा का रुख बदल दिया है। आज नौकरी का मतलब तेजस्वी है। चुनाव के वक्त बहुत सी गलत बाते हुई। मुजरा, मंगलसूत्र और टोटी तोड़ कर ले जाना, ये सभी बाते सुनने को मिली। हमने उसी समय इसकी शिकायत चुनाव आयोग को दी, लेकिन हमें 2 दिन पहले ही चुनाव आयोग से मेल आया है। उस मेल में मोबाइल नंबर और नाम पूछा गया। इस कड़ी में आगे उन्होंने कहा है कि एक सर्वे के मुताबिक इलेक्शन कमीशन की क्रेडिबिलिटी पर केवल 28 प्रतिशत लोगों को ही भरोसा हैं। इससे ज्यादा भरोसा तो लोगों को पंचायत वेब सीरीज के फुलेरा की ग्राम प्रधान पर है।

चुनाव आयोग के लिए पंचायत सीरीज का किया जिक्र

बता दें कि पंचायत वेब सीरीज में फुलेरा गांव की ग्राम प्रधान नीना गुप्ता है। नीना गुप्ता के प्रधान पति के रोल में रघुबीर यादव है। इस सीरीज में नीना गुप्ता अपने गांव के विकास की बात करती हुई नजर आती है। जिसके बाद गांव में तनातनी है और लोगों का आरोप है कि गांव की प्रधान मंजू देवी एक पक्ष के लिए झुकाव रखती है और आवंटित राशि वहीं खर्च करती है और सरकारी योजनाओं का भी लाभ केवल उस पक्ष के लोगों को ही मिलता है। फुलेरा में प्रधानमंत्री आवास योजना और पीएम शौचालय योजना का लाभ हर किसी को नहीं मिल रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news