Friday, September 20, 2024

राहुल गांधी के संसद में दिए गए भाषण पर कई मंत्रियों की सामने आई प्रतिक्रिया, जानें कौन क्या बोले?

पटना : आज सोमवार को लोकसभा में नेताओं ने जमकर हंगामा किया है। सदन में राहुल गांधी ने कई मुद्दे को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। इसके बाद सत्ता धारी पार्टी बीजेपी के कुछ मंत्रियों की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। इस बीच विपक्षी दल इंडिया गठबंधन के कुछ नेताओं ने भी अपनी राय दी है। चलिए जानते हैं किसने क्या बोला।

बिहार डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के संसद में दिए गए भाषण पर बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, “वे(राहुल गांधी) मानसिक रूप से बीमार हैं। बीमार आदमी पर कुछ बोला नहीं जा सकता।”

लोजपा नेता पासवान ने कहा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के संबोधन पर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा, “कोई भी शिव भक्त इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता। आप लोगों की भावना के साथ खिलवाड़ कर रहे थे। विपक्ष के नेता के तौर पर अगर आपको बात रखनी है तो आप तथ्यों के साथ कीजिए। आपने सिर्फ सदन को भ्रमित करने का काम किया। सिर्फ गलत बयानबाजी करके सदन को भ्रमित किया। मैं गृह मंत्री और स्पीकर का धन्यवाद करूंगा जिन्होंने उनको सत्यापन के लिए बाध्य किया।”

मीसा भारती ने कहा

राहुल गांधी के संसद में दिए गए भाषण पर RJD सांसद मीसा भारती ने कहा,”उन्होंने (राहुल गांधी) सभी धर्मों के बारे में कहा, उन्होंने इस्लाम पर बोला, बौद्ध पर बोला. लेकिन भाजपा इसे ऐसे दिखा रही है कि जैसे उन्होंने (राहुल गांधी) सिर्फ हिंदुओं पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग नफरत फैलाते हैं. उनका कहना है कि कोई भी धर्म ये नहीं सिखाता की हम किसी को डराएं या नफरत फैलाएं।”

कांग्रेस सांसद के.सी. वेणुगोपाल ने कहा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के संसद में दिए गए भाषण पर कांग्रेस सांसद के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, “मुझे नहीं पता कि उन्हें (भाजपा को) क्या हुआ… उन्होंने (राहुल गांधी ने) बताया कि असली हिंदू कौन है. वे (भाजपा) हिंदुओं का इस्तेमाल सिर्फ चुनाव जीतने के लिए करते हैं. राहुल गांधी का भाषण बहुत स्पष्ट था. लोग भी टीवी की तरफ देख रहे हैं। उन्हें पता है कि राहुल गांधी कैसे बोल रहे हैं “.

कांग्रेस महसचिव प्रियंका गांधी ने कहा

राहुल गांधी के भाषण पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “हिंदुओं का अपमान नहीं कर सकते। उन्होंने(राहुल गांधी) स्पष्ट बोला है, उन्होंने भाजपा के बारे में बोला है, भाजपा के नेताओं के बारे में बोला है।”

आप नेता राघव चड्ढा ने कहा

कांग्रेस सांसद के भाषण पर AAP सांसद राघव चड्ढा ने कहा, “मैं राज्यसभा में था, मैंने लोकसभा में उनका बयान नहीं सुना है लेकिन इस पर काफी चर्चा हो रही है और लोग उनके बयान की काफी सराहना कर रहे हैं। “

नीट मामले पर जमकर बरसे राहुल

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने नीट मामले में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला हैं। उन्होंने सत्र के दौरान कहा, “NEET के छात्र अपनी परीक्षा की तैयारी में सालों-साल लगा देते हैं। उनके परिवार उन्हें आर्थिक और भावनात्मक रूप से सहयोग करते हैं और सच्चाई यह है कि आज नीट के छात्र परीक्षा पर विश्वास नहीं करते, क्योंकि उन्हें लगता है कि यह परीक्षा अमीर लोगों के लिए है, मेधावी लोगों के लिए नहीं। मैं कई NEET छात्रों से मिला हूं। उनमें से हर एक ने मुझसे कहा कि यह परीक्षा अमीर लोगों के लिए कोटा बनाने और सिस्टम में उनके लिए रास्ता बनाने के लिए बनाई गई है और गरीब छात्रों की मदद करने के लिए नहीं बनाई गई है .

RSS पर जमकर साधा गया निशाना

इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि इस्लाम में यह बताया गया है कि पैगंबर कहते हैं कि ईश्वर हमारे साथ हैं, इसलिए डरना नहीं है। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि सिख पंथ के गुरु नानक जी का भी यही संदेश है। इसके बाद राहुल ने भगवान शिव की तस्वीर दिखाकर कहा कि शिवजी कहते हैं कि डरो और डरोओ मत।

पीएम मोदी ने खड़ा होकर जताया विरोध

सदन में आज राहुल गांधी ने कहा कि शिवजी ये संदेश देते हैं, लेकिन खुद को हिंदू कहने वाले खुद पूरा दिन हिंसा-हिंसा करते हैं। इस कड़ी में राहुल की इस बात पर देश भर में हंगामा शुरू है। भाजपा ने कहा कि राहुल ने पूरे हिंदू समाज को हिंसा करने वाला बताया है। यहां तक कि प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बात पर खड़े हो गए और उन्होंने कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना अपमानजनक है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news