Monday, October 21, 2024

Train Canceled: यात्रीगण अटेंशन प्लीज! गया-किऊल रेलखंड पर 8 पैसेंजर ट्रेन रद्द

पटना। ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी ख़बर सामने आई है। गया से किऊल रेलखंड पर आज शुक्रवार से वारिसलीगंज से नवादा स्टेशन तक नन इंटरलॉकिंग का काम शुरू हुआ है. इस वजह से 28 जून से लेकर 2 जुलाई तक 8 ट्रेनों को रद्द किया गया है। रेलवे के अनुसार, गया-किऊल रेलखंड पर चलने वाली 8 पैसेजर ट्रोनों का परिचालन रद्द कर दिया गया है. कुछ ट्रेनों का परिचालन दूसरे मार्ग से हो रहा है. इससे ट्रेन में सफर करने वाले लोगों को परेशानी होगी।

नन इंटरलॉकिंग के कारण रद्द हुई ट्रेन

इस मामले को लेकर पूमरे के सीपीआरओ ने बताया कि वारिसलीगंज से नवादा स्टेशन तक नन इंटरलॉकिंग का काम शुरू हुआ है। इस वजह से पैसेंजर गाड़ी का संचालन 8 दिनों के लिए रद्द कर दिया गया है। वहीं एकमात्र दिन शुक्रवार को ट्रेन नंबर 11427 पुणे- जसीडीह एक्सप्रेस ट्रेन गया से पटना होकर किऊल तक चलेगी। इसके बाद 28 से 1 जुलाई तक ट्रेन नंबर 13024 गया-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन गया रेलवे स्टेशन के 12:10 बजे के बजाय 1:15 मिनट पर खुलेगी. वही ट्रेन नंबर 03615 जमालपुर-गया पैसेजर गाड़ी जमालपुर रेलवे स्टेशन से 8 :20 बजे के बदले 11: 20 बजे खुलेगी.

दोहरी पटरी से शुरू होगा संचालन

रेलवे के मुताबिक, नन इंटरलॉकिंग का कार्य तेजी से हो रहा है। कार्य पूरा होते ही गाड़ियों का स्पीड ट्रायल किया जाएगा इसके साथ रेलवे अधिकारी के निर्देश के बाद दोहरी पटरी से ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाएगा। इस संबंध में रेलवे अधिकारी का कहना है कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे लगातार एक से बढ़ कर एक योजनाओं को पूरा करने में लगी हुई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news