Thursday, September 19, 2024

CM Nitish : नीतीश कुमार तीन दिनों के दिल्ली दौरे पर, जानें क्या होगा खास

पटना : बिहार के मुखिया नीतीश कुमार तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे हुए हैं. आज शुक्रवार को वो सेवा विमान से दिल्ली पहुंचे है। सीएम व जदयू की तरफ से पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को सुबह 11.30 बजे से शुरू होगी। ख़बर है कि बैठक में कुछ अहम फैसले पर अंतिम मुहर लग सकते हैं. इसके साथ ही आमचुनाव नतीजा, भविष्य की रणनीति आदि पर अहम तरीके से विचार-विमर्श होंगे. वहीं बैठक के दूसरे दिन, 30 जून को सीएम नीतीश राजधानी पटना लौट जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से भी सीएम नीतीश कुमार की मुलाकात हो सकती है. हालांकि इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

आज 10.30 बजे से बैठक शुरू

JDU के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान ने बताया कि शुक्रवार सुबह 10.30 बजे पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक हुई है. इस बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के एजेंडें तय हुए होंगे। बैठक में पार्टी के सभी मंत्री, सांसद, सभी प्रदेशों के अध्यक्ष और राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे। बता दें कि संसद सत्र चल रहा है, जिसको लेकर पार्टी के सभी सांसद पहले से ही दिल्ली में पहुंचे हुए हैं.

अभी तक के बैठक में लिए जा चुके कई अहम फैसले

अभी तक की रिकॉर्ड देखें तो जितने भी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई, उन सभी बैठकों में कई अहम फैसले होते रहे हैं। आज से ठीक 6 महीना पहले 29 दिसंबर, 2023 को दिल्ली में पार्टी की बैठक हुई थी, जिसमें सीएम नीतीश कुमार सर्वसम्मति से पार्टी के सुप्रीमों बनें थे। उस समय पार्टी के राष्ट्रीय पद से ललन सिंह ने इस्तीफा दिया था। इसके साथ जब साल 2020 में पटना में पार्टी ने बैठक बुलाई तो उसमें आरसीपी सिंह को नीतीश कुमार ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान दी थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news