Saturday, October 19, 2024

Bihar Politics: नीतीश कुमार को लेकर कांग्रेस नेता ने ऐसा क्या कह दिया? बड़ी मछलियों को बचाने के लिए…

पटना : बिहार में सात दिनों के अंदर तीन पुल-पुलिया ध्वस्त हो गए। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में बिहार की नीतीश सरकार पर कई सवाल किए जा रहे हैं ,ऐसे में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह व विधायक दल के नेता डॉ. शकील अहमद खान ने पुल हादसे के लिए पूर्णतया नीतीश सरकार को जिम्मेदार बतया है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि बड़ी मछलियों को बचाने के लिए ऐसी करतूतों का ठीकरा प्राय: छोटे कर्मचारियों-इंजीनियरों के सिर फोड़ दिया जाता है।

निर्माण में कोताही हो रही है

बता दें कि रविवार को कांग्रेस नेता ने कहा कि बिहार को बदनामियों का दंश झेलने के लिए अभिशप्त करने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार को शासन का कोई नैतिक अधिकार नहीं रह गया है। गिरते-ढहते पुल-पुलिया को देखकर कौन कहेगा कि निर्माण में कोताही नहीं हो रही। यह कोताही वस्तुत: भ्रष्टाचार है।

प्रश्न करते हुए बोला प्रदेश सरकार पर हमला

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि ध्वस्त हुए ये तीनों पुल-पुलिया जनता की गाढ़ी कमाई की लूट-खसोट के तीन उदाहरण हैं। सुशासन की सरकार को ऐसे मामलों पर शर्म भी नहीं आती। बड़ी मछलियों को बचाने के लिए ऐसी करतूतों का ठीकरा प्राय: छोटे कर्मचारियों-इंजीनियरों के सिर फोड़ दिया जाता है। इस दौरान उन्होंने प्रश्न करते हुए कहा इस तमाम कार्यों के लिए बिहार के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, मंत्री से लेकर तमाम वरीय अधिकारी क्यों जिम्मेदार नहीं? क्या प्रददेश में कोई भी व्यवस्था उनके आदेश के बीना चलाई जाती है? पुल हादसे को लेकर कहा कि ऐसी कमी-कोताही के लिए वे जिम्मेदार क्यों नहीं?

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news