Monday, October 28, 2024

मेरी हत्या कभी भी हो जाएगी…विश्नोई गैंग से धमकी मिलने पर पप्पू यादव ने गृह मंत्रालय को लिखी चिट्ठी

पटना: पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने दावा किया है कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है. इसके बाद उन्होंने अपनी सुरक्षा बढ़ाने के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा था. सांसद ने कहा, इतनी गंभीर जान से मारने की धमकी मिलने के बावजूद बिहार का गृह मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय मेरी सुरक्षा के प्रति निष्क्रिय दिख रहा है. ऐसा लगता है कि मेरी हत्या के बाद ही वे लोकसभा और विधानसभा में अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए आएंगे।

जेड श्रेणी सुरक्षा की मांग

उन्होंने यह भी कहा, मेरी सुरक्षा वाई श्रेणी से बढ़ाकर जेड श्रेणी कर दी जानी चाहिए. साथ ही बिहार के सभी जिलों में पुलिस व्यवस्था की जाए. सांसद ने कहा, अगर मुझे यह सुरक्षा नहीं दी गयी तो किसी भी वक्त मेरी हत्या कर दी जायेगी और इसके लिए केंद्र सरकार और बिहार सरकार जिम्मेदार होगी.

पप्पू यादव ने पत्र में क्या-क्या लिखा?

पप्पू यादव ने गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में कहा, मैं बिहार विधान सदस्य और 6 बार संसद सदस्य (लोकसभा) के रूप में निर्वाचित हुआ हूं. इस दौरान मुझ पर और मेरे परिवार के सदस्यों पर हमला हुआ है. कई बार नेपाल के माओवादी संगठन सहित कई जातिवादी अपराधियों ने जानलेवा हमला किया है. मैं ऊपर वाले की कृपा से बचता रहा.

कब मिली पप्पू यादव को वाई प्लस सुरक्षा?

पप्पू यादव ने बताया कि जब 2015 में नेपाल के उग्रवादी संगठन माओवादी ने मुझे मोबाइल पर धमकी दी थी तो केंद्रीय गृह विभाग ने मुझे वाई प्लस सुरक्षा दी थी. इसके बाद साल 2019 में मेरा सुरक्षा कवर घटाकर Y कैटेगरी कर दिया गया.

लोकसभा चुनाव में भी मिली थी धमकी

मेरी सुरक्षा न होने का फायदा उठाकर लोकसभा चुनाव के दौरान कई हत्याओं का एक शातिर अपराधी अपने फेसबुक पर लाइव आया और मुझे भद्दी-भद्दी गालियां दीं। इतना ही नहीं घर में घुसकर जान से मारने की धमकी दी। इन्हीं धमकियों के विरोध में मैंने आपको लिखित जानकारी दी थी.

सीएम नीतीश समेत अधिकारियों को दी गई इसकी सूचना

पप्पू यादव ने कहा, मैंने धमकी मिलने की सूचना बिहार के मुख्यमंत्री समेत गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक को दी थी, यह मेरा दुर्भाग्य है कि आज तक किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया.पूर्णिया सांसद ने आगे कहा, आज जब लॉरेंस बिश्नोई गिरोह देश में लगातार अपराध कर रहा है और एक राजनीतिक व्यक्ति होने के नाते मैंने इस घटना का विरोध किया, विरोध करने पर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के मुखिया ने मुझे जान से मारने की धमकी दी. . यह मेरे मोबाइल पर दिया गया है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय को लेकर बोले पप्पू यादव

पप्पू यादव ने कहा, इतनी गंभीर जान से मारने की धमकी मिलने के बावजूद बिहार का गृह मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय मेरी सुरक्षा के प्रति निष्क्रिय दिख रहा है. उन्होंने आगे तंज कसते हुए कहा, ऐसा लगता है कि मेरी हत्या के बाद ही वे लोकसभा और विधानसभा में शोक व्यक्त करने में सक्रिय होंगे.

3 बार मिली धमकी

पप्पू यादव को यह धमकी तीन लोगों ने दी है. जिनमें से एक ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बताया है. अब उन्हें दुबई से एक और धमकी भरा कॉल आया है और तीसरी बात मयंक सिंह नाम के शख्स ने अपने फेसबुक पेज पर धमकी दी है.

सबसे पहले व्हाट्सएप के जरिए मिली धमकी

पप्पू यादव ने आगे बताया कि अज्जू लॉरेंस नाम के शख्स ने सबसे पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर लॉरेंस बिश्नोई की फोटो पप्पू यादव को भेजी, जिसके बाद उसे 9 बार कॉल आई। जब कॉल नहीं उठाई गई तो शख्स ने धमकी भरा वॉयस मैसेज भेजा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news