Thursday, October 24, 2024

Bihar Weather: आज दिखेगा दाना तूफान का तांडव, बिहार के 13 जिलों में दिखेगा असर

पटना। बंगाल की खाड़ी से उठने वाला समुद्री चक्रवात दाना आज यानी 24 अक्टूबर को ओडिशा और पश्चिम बंगाल से टकराएगा। इसका प्रभाव बिहार के 13 जिलों में भी देखने को मिलेगा। वहीं 20 जिलों में बारिश को लेकर संभावना जताई गई है।

दाना तूफान का असर

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक समुद्री तूफान के कारण प्रदेश के कई जिलों में 20 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के आसार है। बता दें कि पूर्वी और दक्षिण बिहार के जिलों जैसे बांका, भागलपुर, मुंगेर, जमुई, लखीसराय, शेखपुरा, नालंदा, जहानाबाद, कटिहार, नवादा, गया, पूर्णिया, किशनगंज समेत 20 जिलों में आज मध्यम स्तर की बारिश होगी। वहीं दाना तूफान का असर प्रदेश के 13 जिलों में भी होगा। दाना तूफान का असर आज से ही कई जिलों में दिखने लगा है।

तेज हवाओं के साथ होगी बारिश

प्रदेश के कटिहार, जमुई और मुंगेर में अचानक मौसम का मिजाज परिवर्तन आने लगा है। तेज हवा के साथ झमाझम बारिश होगी। इससे मौसम में ठंडक बनी रहेगी। मौसम वैज्ञानिक एसके पटेल ने बताया कि तूफान का पश्चिम बंगाल, ओडिशा के साथ-साथ बिहार में भी होगा। दाना तूफान को लेकर चेतावनी जारी की गई है। जहां धान में बाली आ गई है, उसके गिरने की भी संभावना है। जिससे किसानों को भारी नुकसान हो सकता है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news