Wednesday, October 23, 2024

Taught: मुस्लिम शिक्षिका ने बच्चों को पढ़ाया कुछ ऐसा जिसे भड़के पेरेंट्स, विभाग से कर दी शिकायत

पटना। बिहार के गोपालगंज जिले से एक खबर सामने आई है। जहां एक स्कूल की मुस्लिम शिक्षिका ने छात्रों को देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक बाते पढ़ाने का मामले सामने आया है। मुस्लिम शिक्षिका की पहचान सुल्ताना खातून के रुप में हुई है। शिक्षिका की इस हरकत से स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है।

नफरत फैलाने का काम किया

शिक्षिका पर आरोप है कि उन्होंने बच्चों के मन में नफरत फैलाने का काम किया है। यह घटना बीते दिनों की बताई जा रही है। यह घटना भोरे प्रखंड के डीह जैतपुरा स्थित एक माध्यमिक स्कूल में हुई। सुल्ताना खातून ने बच्चों को एक वाक्यों को ट्रासंलेट करने को कहा, जिसमें लिखा था, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 सालों से लोगों को मूर्ख बना रहे हैं।” जब बच्चे स्कूल से घर लौटे, तो उन्होंने इस बात की जानाकारी अपने पेरेंट्स को दी। जिससे पेरेंट्स के मन में डर पैदा हो गया।

पेरेंट्स ने शिकायत की

पेरेंट्स ने मामले की शिकायत स्कूल और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से की, और कहा कि शिक्षिका को सजा दी जाए। स्कूल के हेडमास्टर रमेश सिंह का इस मामले में कहना है कि शिक्षिका के खिलाफ पहले भी कई बार शिकायतें मिली थीं, कि वह राजनीतिक और विवादित मुद्दों पर छात्रों को प्रभावित करती है। उन्हें पहले भी चेतावनी दी जा चुकी है, लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ। स्थानीय लोगों ने इस घटना पर नाराजगी जताई और कहा है कि बच्चों को राजनीति से दूर रखना चाहिए।

दोषी पर कार्रवाई

उन्होंने शिक्षिका को हटाने की मांग की है। यह मामला इसलिए भी संवेदनशील है, क्योंकि यह विद्यालय बिहार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार के विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। जिला शिक्षा पदाधिकारी योगेश कुमार ने कहा कि बच्चों के भविष्य के साथ खेलना अनुचित है और दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news