Wednesday, October 23, 2024

Breaking News: प्रशांत किशोर ने बेलागंज से भी बदला प्रत्याशी, अब इन्हें दिया मौका

पटना: बिहार में 4 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होने हैं। इसको लेकर जन सुराज पार्टी ने तरारी और बेलागंज विधानसभा सीट से अपने उम्मीदवार को बदल दिया है. अब तरारी सीट से किरण सिंह जन सुराज पार्टी की प्रत्याशी होंगी. वहीं बेलागंज सीट से मो. अमजद को मौका दिया गया है।

कुछ सालों से महिला सशक्तिकरण में शामिल

किरण देवी एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं. वह पिछले कुछ सालों से क्षेत्र में महिला सशक्तिकरण और शिक्षा के लिए काम कर रही हैं। वहीं, बेलागंज से उम्मीदवार मोहम्मद अमजद ने 2005 और 2010 में जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ा था, हालांकि उन्हें जीत नहीं मिल पाई थी।

2 अक्टूबर को जन सुराज की स्थापना

प्रशांत किशोर ने इसी महीने 2 अक्टूबर को नई राजनीतिक पार्टी जनसुराज की घोषणा की है. पीके की जन सुराज पार्टी की यह पहली चुनावी परीक्षा है. जन सुराज ने बिहार की चारों उपचुनाव सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. पीके की पार्टी ने कैमूर जिले की रामगढ़ सीट से सुशील कुशवाहा और गया जिले की इमामगंज सीट से जीतेंद्र पासवान को मैदान में उतारा है.

13 नवंबर को वोटिंग व 23 को नतीजें

बिहार की चार विधानसभा सीटों तरारी, रामगढ़, बेलागंज और इमामगंज पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोटिंग होगी. 23 नवंबर को वोटों की गिनती के बाद नतीजे जारी किए जाएंगे. इसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है.

सभी दलों ने किया उम्मीदवारों का ऐलान

बता दें कि लगभग सभी राजनीतिक दलों ने चारों सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. ऐसे में मुकाबले की स्थिति भी साफ होती दिख रही है. तरारी में सीपीआई (एमएल) से राजू यादव चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि एनडीए से बीजेपी के टिकट पर ताकतवर पूर्व विधायक सुनील पांडे के बेटे विशाल प्रशांत चुनाव लड़ रहे हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news