Tuesday, October 22, 2024

‘अररिया में रहना है तो हिंदू…’ भाजपा नेता प्रदीप सिंह के बयान से मचा बवाल

पटना: बिहार में इन दिनों केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा’ कर रहे हैं। इस दौरान बीजेपी सांसद प्रदीप सिंह ने एक विवादित बयान दिया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल और शेयर किया जा रहा है। बता दें कि प्रदीप सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अररिया में रहना है तो हिंदू बनना होगा.

शादी-विवाह में जात का ध्यान रखें

बता दें कि गिरिराज सिंह की ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा’ में बीजेपी सांसद प्रदीप सिंह ने बयान देते हुए कहा शादी-विवाह के दौरान अपनी जात और परिवार अच्छे से खोज कर कीजिएगा। मुद्दा संस्था के संस्थापक फैसल जावेद यासीन ने कहा कि यह बयान निंदनीय है. सांसद के बयान के जवाब में उन्होंने नारेबाजी की और कहा कि अररिया में रहना है तो सामाजिक सौहार्द कायम रखना होगा.

बयान के बाद राजनीतिक माहौल गरमाया

दूसरी तरफ प्रदीप सिंह के इस बयान के बाद जगह-जगह पर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच आज मंगलवार को फैसल जावेद यासीन की मौजूदगी में कुछ युवाओं ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान बीजेपी सांसद से माफ़ी और इस्तीफा देने की मांग भी की गई।

वीडियो में क्या बोल रहे बीजेपी सांसद

वायरल हो रहे वीडियो में बीजेपी सांसद प्रदीप सिंह बोल रहे हैं कि खुद को हिंदू बोलने में भला किस तरह की शर्म? इसके आगे वह कह रहे हैं, “हम तो बोलते हैं कि अगर अररिया में रहिएगा तो आपको हिंदू बनना होगा. जब बेटा-बेटी की विवाह करनी हो तब जात-पात देख कर कीजिएगा।” लेकिन जब हिंदू की एकता की बात आए तो पहले हिंदू बनिएगा बाद में जाती को खोजिएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news