Monday, October 21, 2024

‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से…’, ट्रांसजेंडर दारोगा ने पीएम मोदी से की बड़ी मांग

पटना: बिहार में आज 1239 इंस्पेक्टरों को नियुक्ति पत्र बांटे गये हैं. प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार ने अपने हाथों से नियुक्ति पत्र बांटे हैं. इस मौके पर बिहार ने आज एक नया इतिहास रचा है. दरअसल, आज 1239 नियुक्तियों में से तीन नियुक्तियां ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों के लिए की गई हैं.

जॉइनिंग लेटर पाकर सीएम को दी धन्यवाद

जॉइनिंग लेटर पाकर जहां सभी नए बने सब-इंस्पेक्टर खुश नजर आए, वहीं सब-इंस्पेक्टर मधु कश्यप ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस कंधों पर यह दो सितारे जितने बड़े हैं, उसे बड़ी हमारी जिम्मेदारी है. सीएम नीतीश कुमार ने हमारे कंधों पर बड़ी जिम्मेवारी सौंपी है. मुझे यह जिम्मेदारी देने के लिए मैं सीएम नीतीश कुमार को धन्यवाद देती हूं.

जो बिहार कर सकता है वह कोई नहीं कर सकता

सब-इंस्पेक्टर मधु कश्यप ने आगे कहा कि हमारे समाज का कोई नाम नहीं लेता था. हमें कहीं भी खड़े होने की इजाजत नहीं थी. आज नीतीश कुमार ने हमें इतना बड़ा सम्मान दिया है. आज बिहार ने पूरी दुनिया को ये संदेश दिया है कि जो बिहार कर सकता है वह कोई नहीं कर सकता।

दुनिया में कोई भी व्यक्ति पूर्ण नहीं

सब-इंस्पेक्टर ने आगे कहा, मुझे गर्व है कि मैं एक बिहारी हूं. हमारा समाज बहुत बहुत विकासशील हुआ है. हमारे समाज के लोग पूरी तरह से फिट हैं. छोटी-मोटी मेडिकल समस्याओं के कारण पूरी ताकत का आकलन नहीं किया जा सकता। दुनिया में कोई भी व्यक्ति पूर्ण नहीं है, हर किसी में कुछ न कुछ कमियां होती ही है।

पीएम मोदी से मांगी UPSC के लिए मौका

उन्होंने आगे कहा हम हर क्षेत्र में काम करने में सक्षम हैं. यदि हम सक्षम नहीं होते तो मैं आज यहां खड़ा नहीं होता। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी अनुरोध करना चाहता हूं कि हमें UPSC के लिए एक मौका दें। हम वहां भी खुद को साबित करेंगे.

देश में पहली बार तीन ट्रांसजेंडर दारोगा की नियुक्ति

देश में पहली बार तीन ट्रांसजेंडर इंस्पेक्टरों की नियुक्ति की गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 1239 नवचयनित सब-इंस्पेक्टरों को नियुक्ति पत्र सौंपा, जिसमें तीन ट्रांसजेंडर भी शामिल हैं. जिसमें दो ट्रांसमैन रोनित झा और बंटी कुमार हैं, जबकि एक ट्रांसवुमन मानवी मधु कश्यप हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news