Sunday, October 20, 2024

Bihar Politics: आरसीपी सिंह ने बनाई नई पार्टी, जेडीयू समेत इन सियासी दलों ने दी बधाई

पटना: पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने शनिवार को नई पार्टी के गठन की घोषणा की. इससे साफ है कि बीजेपी में खास तवज्जो न मिलने की वजह से उन्होंने अपनी राहें अलग कर ली हैं. इस घोषणा के बाद राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई हैं.

अरविंद निषाद ने क्या कहा?

जदयू प्रवक्ता अरविंद निषाद ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि बिहार में एक और सियासी दल का भविष्य उज्जल होने जा रहा है. चुनाव के समय राजनीतिक दलों का गठन एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। इसके लिए मैं आरसीपी सिंह को बधाई देता हूं.

चुनाव तक इस पार्टी को सीमित न रखें

उन्होंने आगे कहा कि आरसीपी सिंह से कामना करता हूं कि चुनाव तक ही इस दल को सिर्फ सीमित नहीं रखे. पार्टी अगर उन्होंने बनाया है तो लंबे समय तक पार्टी को चलाते रहे, वो जिस मंशा और संगठन कामना से पार्टी बनाने की घोषणा की है उसे अमलीजामा पहनाएंगे.

बीजेपी नेता नीरज कुमार ने क्या-क्या कहा?

वहीं, इस पर बीजेपी नेता नीरज कुमार ने कहा कि राजनीतिक पार्टी बनाने का अधिकार सभी को है. यह अधिकार संविधान ने दिया है. अगर आरसीपी सिंह राजनीतिक पार्टी बनाते हैं तो ठीक है, ये उनकी इच्छा है. उन्हें लगता है कि अगर वह काम हो गया तो देश आजाद हो जायेगा. हर किसी को आजादी है. इसमें कोई बड़ी बात नहीं है. अगर आप पार्टी प्लान कर रहे हैं तो स्वागत है.

शनिवार को बनाई नई पार्टी

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने शनिवार को बीजेपी से नाता तोड़कर नई पार्टी बनाने का ऐलान किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी में उन्हें सम्मान नहीं मिल रहा है, इसलिए उन्होंने बीजेपी से दूरी बनाने का फैसला किया है. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी और जेडीयू के कई नेता उनके संपर्क में हैं. वहीं, आरसीपी सिंह के इस फैसले से बिहार में सियासी घमासान तेज हो गया है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news