Saturday, October 19, 2024

Orgy: रथ यात्रा के बीच दिखा मौत का तांडव, अनियंत्रित वाहन ने कई कांवरियों को रौंदा

पटना। बांका में बीते दिन देर शाम को एक सड़क हादसे में बड़ी संख्या में कांवरियों की मौत हो गई। इस हादसे में कई श्रद्धालु भी घायल भी हो गए। आक्रोशित श्रद्धालुओं ने पुलिस वाहन में आग लगा दी। जब एक अनियंत्रित वाहन कांवरियों के बीच भीड़ में घुस गई, जिससे बवाल मच गया। लोग अफरा-तफरी में भागने लगे।

कांवरिए जल अर्पण के लिए गए

हर साल की तरह इस बार भी बुधवार को आश्विन पूर्णिमा के मौके पर बांका, अमरपुर और रजौन क्षेत्र से हजारों कांवरियों का जत्था सुल्तानगंज गंगा घाट पर जल भरने के लिए जा रहा था। जहां से भव्य रथ यात्रा निकालकर कांवरिया का जत्था आगे बढ़ रहा था। पहले कांवरियों का जत्था सुल्तानगंज से चलकर शंभुगंज दुर्गा स्थान पहुंचा। जहां उन्होंने मां की विधि-विधान से पूजा की। उसके बाद जल अर्पण किया। जिसके बाद जब यह जत्था आगे बढ़कर अमरपुर के जेष्ठगौरनाथ मंदिर जलार्पण के लिए जा रहा था।

अनियंत्रित वाहन ने श्रद्धालुओं की मौत

इसी दौरान मुख्य मार्ग पर नगरडीह गांव के पास एक अनियंत्रित गाड़ी ने सड़क पर चल रहे कांवरिया के जत्थे को रौंद दिया। जिससे 6 कांवरियों की मौके पर ही मौत हो गई। जिसमें चार महिलाएं भी शामिल हैं। वहीं इस घटना में 6 से ज्यादा कांवरिया गंभीर रुप से घायल हो गये हैं। जिसमें अधिकांश को इलाज के बाद भागलपुर रेफर कर दिया। वहीं 2 जख्मी कांवरियों का बांका सदर अस्पताल में इलाज जारी है।

मौत के बीच सूझ रहे श्रद्धालु

आश्विन पूर्णिमा के मौके पर जिले के अमरपुर और रजौन थाना क्षेत्र के लगभग 50 से ज्यादा गांवों के लगभग 2 हजार लोग जल भरने के लिए सुल्तानगंज पहुंचे थे। जहां से जल भरकर कांवरियों का यह जत्था अपने गंतव्य की ओर आगे बढ़ रहे थे, जिसमें अधिकतर महिलाएं व बच्चे शामिल थे। इस हादसे की चपेट में आने से 5 कांवरियों को बेवजह मौत हो गई हैं। वहीं दर्जनों कांवरिया गंभीर रुप से घायल हो गए है। वहीं जिंदगी व मौत के बीच जुझ रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news