Friday, October 18, 2024

Winter: जाने कब होगी ठंड की एंट्री, लोगों को होगा शिमला का एहसास

पटना। राजधानी पटना समेत प्रदेश से मानसून की विदाई के साथ पछुआ का बहना जारी है। इससे मौसम शुष्क बना रहेगा । साथ ही बादलों का आना-जाना भी लगा रहेगा। आने वाले तीन से चार दिनों के दौरान तापमान में गिरावट देखी जा सकती है।

सुबह-शाम की ठंड

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से चार दिनों बाद दक्षिण पूर्व भागों के बांका, भागलपुर, जमुई, खगड़िया, मुंगेर के कुछ स्थानों पर बादलों की गर्जना के साथ हल्की वर्षा की संभावना है। इस बारिश के बाद से ही ठंड का आना शुरु हो जाएगा। ग्रामीण इलाकों में सुबह और शाम के समय ठंड का एहसास होगा। जिससे लोगों को गर्म कपड़े पहनने की आवश्यकता होगी।

तापमान में गिरावट आई

सोमवार को पटना व आसपास के इलाकों में बादलों की आवाजाही होने के साथ मौसम शुष्क व तापमान में गिरावट देखी गई है। बीते 24 घंटों के दौरान पटना समेत 23 जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी। वहीं अन्य जिलों के तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। सोमवार को पटना के अधिकतम तापमान में दो डिग्री गिरावट दर्ज की गई है। तापमान में गिरावट के साथ 30.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

मौसम से सावधान रहें

वहीं इस मौसम से लोगों को सावधान रहने की जरुरत है। तापमान में अचानक से गिरावट लोगों को बीमार कर सकता है, इसलिए मौसम वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि शाम और सुबह के समय गर्म कपड़े पहने। छठ का पर्व आते-आते तापमान 25 से नीचे गिर जाएगा और ठंड बढ़ जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news