Friday, October 18, 2024

Vande Bharat: यात्रियों के लिए बड़ी सौगात, दिल्ली से पटना के लिए चलाई जाएगी ट्रेन

पटना। बिहार को जल्द ही वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने वाली है। पहले ट्रायल के तौर पर 30 अक्टूबर को वंदे भारत चलाई जाएगी। पटना से दिल्ली के बीच स्पेशल ट्रेन के रूप में वंदे भारत को चलाए जाने का निर्णय लिया गया है। इस ट्रेन को पहले चरण में ट्रायल के रूप में चलाया जाएगा।

स्लीपर सीट की सुविधा उपलब्ध

इसमें सिर्फ स्लीपर सीट की सुविधा मिलेगी। इसकी तैयारी दानापुर रेल मंडल द्वारा शुरू कर दी गई है। दानापुर रेल मंडल के अधिकारियों के मुताबिक रेल मंत्रालय ने इसकी सूचना जारी कर दी है। अक्टूबर के लास्ट में इस ट्रेन को ट्रायल के रूप में पटना से दिल्ली चलाया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन 30 अक्टूबर को दिल्ली से चलकर पटना आएगी। वहीं 31 अक्टूबर को पटना से दिल्ली के लिए रवाना होगी।

ट्रेन 11 घंटे में दूरी तय करेगी

पहले चरण में जो शेड्यूल है, उसके मुताबिक दिल्ली से पटना आने वाली वंदे भारत को 30 अक्टूबर के साथ-साथ 1 नवंबर, 3 नवंबर और 6 नवंबर को संचालित किए जाने का फैसला लिया गया है। वहीं पटना से दिल्ली जाने वाली वंदे भारत ट्रेन 31 अक्टूबर, 2 नवंबर, 4 नवंबर और 7 नवंबर को पटना से दिल्ली के लिए चलाई जाएगी। पटना से दिल्ली की दूरी वंदे भारत स्लीपर एक्सप्रेस 11 घंटे 35 मिनट में तय करेगी।

वंदे भारत का किराया

यह ट्रेन सुबह 7:30 बजे पटना से चलकर शाम में 7:00 बजे दिल्ली पहुंचेगी। वहीं दिल्ली से पटना आने वाली वंदे भारत स्लीपर ट्रेन सुबह 8:25 से चलेगी और पटना शाम 8:00 बजे पहुंचेगी। दीपावली छठ के समय में दिल्ली से आने वाले सभी ट्रेन में 9 रूम है। ऐसे समय में अगर वंदे भारत स्लीपर ट्रेन चलाई जाती है, तो निश्चित तौर पर यात्रियों को काफी आराम मिलेगा। फिलहाल वंदे भारत में दिल्ली से पटना सफर करने के लिए लोगों को चेयर कार के लिए 2575 रुपये देने होंगे। एक्सक्यूटिव चेयर कार के लिए 4655 रुपये देना होगा, जिसमें नाश्ता और खाना शामिल होगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news