Friday, October 18, 2024

Bihar Weather: मौसम का कहर, त्योहार में बारिश ने घोला जहर

पटना। दक्षिण पश्चिम मानसून के कमजोर होने से दुर्गापूजा पर पटना समेत प्रदेश के कुछ जिलों में मौसम सामान्य बना रहेगा, लेकिन उत्तरी बिहार में बारिश को लेकर संभावना जताई गई है। बारिश लोगों के मेले का मजा किरकिरा कर सकती है। वहीं व्यापारियों को भी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

तापमान में कमी के कारण कंपन

अररिया, सुपौल, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, मधेपुरा, किशनगंज, सहरसा, कटिहार, दरभंगा, वैशाली, पूर्णिया, सीतामढ़ी, शिवहर और समस्तीपुर में दशहरा के मौके पर भी हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों ने बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण आगामी 24 घंटों में इन जिलों में बारिश की संभावना जताई है। 24-48 घंटों के दौरान उत्तर पछुआ हवा बहने से दिन के तापमान में वृद्धि व रात के तापमान में कमी आने के कारण कंपन महसूस हो सकती है।

तापमान में कोई खास परिवर्तन नहीं

तीन से चार दिनों के दौरान तापमान में कोई खास परिवर्तन देखने को नहीं मिला है। सूर्य के दक्षिणायन होने से धीरे-धीरे सूर्य के ताप कमी आएगी। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई। समस्तीपुर के शिवजी नगर में सबसे ज्यादा वर्षा 36.4 मिमी दर्ज की गई। पटना का तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तापमान की बात करें तो मधुबनी का तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस रहा। जो बाकी जिलों की तुलना में सबसे ज्यादा है। राजधानी के आसपास बादलों की आना-जाना लगा रहने से मौसम सामान्य बना रहा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news