Friday, October 18, 2024

Road Accident: पटना से गया जा रही बौद्ध भिक्षुओं की बस हुई हादसे का शिकार, कई लोग घायल

पटना: राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आई है। आज बुधवार को सुबह गया जाने वाली मेन रोड पर जहानाबाद के पास एक हादसा हो गया. पटना से जा रही बौद्ध भिक्षुओं की गाड़ी जहानाबाद में दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हाइवा की टक्कर से टूरिस्ट बस सड़क किनारे गड्ढे में पलट गयी. जिसमें कई लोग घायल है।

हादसे में आठ लोग घायल

इस हादसे में आठ पर्यटक घायल हो गए हैं. घटना कड़ौना थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव के पास की है. हादसे के बाद सभी घायलों को सदर अस्पताल में एडमिट कराया गया. तीन बौद्ध भिक्षु गंभीर रूप से घायल हो गये, प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया.

गाड़ी नेपाल से पटना की तरफ आ रही थी

मिली जानकारी के मुताबिक बौद्ध भिक्षुओं से भरी टूरिस्ट बस नेपाल से पटना होते हुए बोधगया जा रही थी. ये हादसा जहानाबाद के सलेमपुर गांव के पास अचानक हुआ. घटना के संबंध में टूरिस्ट गाइड शिव शंकर ने स्थानीय मीडिया को बताया कि बस में सवार 23 बौद्ध भिक्षु नेपाल से अपना वीजा रिन्यू कराकर बोधगया लौट रहे थे. टूरिस्ट गाइड ने बताया कि बस में वियतनाम, म्यांमार और अमेरिका के पर्यटक हैं. इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

घायलों को लेकर डॉक्टरों ने बताया

सदर अस्पताल के डॉक्टर बीके शाही ने बताया कि सड़क दुर्घटना में आठ पर्यटक घायल हो गये. इनमें से तीन की हालत गंभीर है और उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद पटना रेफर किया जा रहा है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई।

सभी घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

सभी घायलों को सदर अस्पताल ले जाया गया. इस मामले में कडुना थाना प्रभारी नंद कुमार ने बताया कि हाइवा ने टूरिस्ट बस को टक्कर मार दी है. इसी के चलते यह हादसा हुआ है. इस घटना में आठ यात्री घायल हो गए हैं, जबकि बस में सवार अन्य यात्री सुरक्षित हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news