Friday, October 18, 2024

Weather: मानसून की विदाई से पहले का असर, कई इलाकों में बूंदाबांदी

पटना। प्रदेश की राजधानी समेत कई इलाकों में आंशिक रुप से काले बादल छाए रहेंगे। कुछ जगहों पर बादल की गर्जना के साथ हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक पुरवा हवा के प्रवाह से रात के तापमान में गिरावट आ सकती है। तापमान में गिरावट से मौसम सुहाना बना रहेगा।

वर्षा होने की संभावना

प्रदेश में मानसून की विदाई का समय नजदीक आ गया है। 13-14 अक्टूबर तक मानसून की विदाई हो जाएगी। प्रदेश में अभी मानसून का प्रभाव बरकरार है। पुरवा हवा के कारण मानसून को मजबूती मिल रही है। इसके कारण कुछ जगहों में मौसम ठंडा बना रहेगा। पुरवा हवा के कारण बादल के साथ छिटपुट वर्षा की संभावना जताई जा रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की गई।

सीतामढ़ी में सर्वाधिक तापमान

बेगूसराय के मटियानी इलाके में 26.6 मिमी की वर्षा दर्ज की गई है। सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। 36.0 डिग्री सेल्सियस के साथ सीतामढ़ी में सबसे ज्यादा तापमान रिकॉर्ड किया गया। पटना और आसपास के इलाकों में दिन में धूप निकलने से लोगों को उमस का एहसास हुआ। वहीं शाम होते ही पुरवा के कारण बादल छाए रहने से मौसम सामान्यता बनी रही।

इन जगहों पर दर्ज हुई वर्षा

बेगूसराय में 8.4 मिमी, नवादा के अकबरपुर में 6.4 मिमी, भागलपुर के सुल्तानगंज में 12.6 मिमी, मुंगेर के धरहरा में 3.8 मिमी, बोधगया में 2.6 मिमी, औरंगाबाद के बारूण में 6.0 मिमी, भागलपुर के कोलगांव में 1.8 मिमी, मुंगेर में 2.0 मिमी, बांका में 1.0 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news