Friday, October 18, 2024

Bihar Politics: सीएम नीतीश कुमार को भारत रत्न मिलने की मांग पर चिराग पासवान ने किया समर्थन

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग ने जोर पकड़ लिया है। केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान ने भी इस मांग को अपना समर्थन दिया हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न मिलना चाहिए।

महासचिव ने उठाई थी मांग

इससे पहले जेडीयू के प्रदेश महासचिव छोटू सिंह ने पटना में पोस्टर लगाकर यह मांग उठाई थी, जिससे खुद उनकी पार्टी ने ही अपना पल्ला झाड़ दिया था। पटना में मीडिया से बात-चीत करते हुए केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की बात होनी चाहिए। यह अच्छी बात है, सीएम का राजनीतिक अनुभव बहुत से राजनेताओं से ज्यादा है, उनकी राजनीति से आप सहमत या असहमत जरूर हो सकते हैं, लेकिन यह बात सत्य है कि वे मेहनत करके आज इस मुकाम तक पहुंचे है।

पोस्टर लगाकर की थी मांग

लंबे समय तक भारतीय राजनीति की एक धुरी बने हुए है। नीतीश और चिराग, दोनों की पार्टियां भाजपा के साथ एनडीए में हैं। चिराग अक्सर नीतीश की नीतियों के विरोधी रहे हैं। अब चिराग के द्वारा नीतीश को भारत रत्न दिए जाने की मांग करने पर बिहार की राजनीति गरमा गई है। 2 दिन पहले पटना में जेडीयू नेता छोटू सिंह ने पोस्टर लगाकर नीतीश कुमार को प्रदेश का विकास पुरुष बताकर उन्हें भारत रत्न देने की मांग की थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news